CGST टैक्स चोरी में मेरठ के दो भाई गिरफ्तार, विभाग को 25 करोड़ का लगाया चूना

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 9:26 PM IST
  • केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर की टीम ने सीजीएसटी में सरकार से 25 करोड़ रूपए की टैक्स चोरी के मामले में दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि इन दोनों ने 140 करोड़ रूपए के फर्जी बिलिंग के माध्यम से इनपुट में क्रेडिट का लाभ लिया गया है. छापेमारी करते हुए टीम 14 लाख रूपए भी बरामद किये हैं
सीजीएसटी में सरकार से 25 करोड़ रूपए की टैक्स चोरी के मामले में दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया गया है.

मेरठ. शक्रवार को  केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर की टीम ने सीजीएसटी में सरकार से 25 करोड़ रूपए की टैक्स चोरी के मामले में दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि इन दोनों ने 140 करोड़ रूपए के फर्जी बिलिंग के माध्यम से इनपुट में क्रेडिट का लाभ लिया गया है. छापेमारी करते हुए टीम 14 लाख रूपए भी बरामद किये हैं जिसे बाद में कब्जे में लिया गया है. 

मामले पर प्रिसिंपल कमिश्नर एसवी सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर अंकित गहलौत तथा ज्वाइंट कमिश्नर राजेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरे मामले पर खुलासा करते हुए बताया है कि उन्होंने विभाग ने एक टूल तैयार किया है. इस टूल के माध्यम से कारोबारियों की ऑनलाइन निगरानी की जाती है. जानकारी दी है कि इस टूल के माध्यम से केंद्रीय मुख्यालय से मुरादाबाद की दो फर्मों को मॉनीटर किया जा रहा है. इन दो फर्मों में डीएम एंड संस जिसकी प्रोपराइटर श्वेता अग्रवाल पत्नी अंशुल अग्रवाल और वेव एग्रो ऑयल थी जिसके प्रोपराइटर अर्चित अग्रवाल थे. जैसे की बताया जा रहा है कि अंशुल अग्रवाल और अर्चित अग्रवाल दोनों आपस में भाई है. 

मेरठ: बसपा से निष्कासित होने के बाद सपा में शामिल होंगे महापौर पत्नी और योगेश

टीम ने मामले पर पहले सप्लायर्स चेन की जांच-पड़ताल कि जिसमें सामने आया है कि दिल्ली, हरियाणा,यूपी,  उतराखंड,  कुरुक्षेत्र,  लुधियाना से काफी लोग जुड़े हुए हैं. जिसके बाद टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मिली जानकारियों के अनुसार कारोबारियों ने अपराध करना स्वीकारा कर लिया है. साथ ही जानकारी में है इन दोनों ने करीब 140 करोड़ रूपए के आसपास की फर्जी बिलिंग-इनवॉयस के जरिए इनपुट क्रेडिट टैक्स का लाभ लिया और साथ ही करीब 25 करोड़ रूपए की टैक्स चोरी की. 

मेरठ: जमीन पर कब्जा करने से किया इंकार, तो युवक को बेटी उठाने की दी धमकी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें