मेरठ: कूड़े के ढेर में लगी आग, धुएं के गुबार से दो बच्चे बेहोश

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 01:48 PM IST
  • मेरठ के लक्खीपुरा इलाके में अचानक कूड़े के ढ़ेर में आग लग गई, जिसके कारण दो बच्चे बेहोश हो गए. हालांकि, वहां की गलियां छोटी होने की वजह से दमकल विभाग की गाड़ियां भी वहां नहीं पहुंच पाई. स्थानीय लोगों ने ही किसी तरह आग पर काबू पाया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ. मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र हाल ही में बड़ी घटना हो गई, जिससे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दरअसल, लिसाड़ी गेट के लक्खीपुरा में कूड़े के ढेर में आग लग गई, जिससे धुएं का ऐसा गुबार उठा कि दो बच्चे बेहोश हो गए. आग काफी भयानक थी. इलाके की गलियां भी काफी संकरी थी, जिसके कारण दमकल कर्मी गाड़ी लेकर नहीं पहुंच सके. ऐसी स्थिति में स्थानीय लोगों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया.

इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. मामले में पुलिस ने प्लाट मालिक को हिदायत देते हुए वहां से कूड़ा हटाने के लिए बोल दिया है. बता दें कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के लक्खीपुरा में कई खाली प्लाट पड़े हुए हैं. आसपास रहने वाले लोग प्लाट के अंदर कूड़ा डालते हैं. जिसकी वजह से वहां कूड़े के ढ़ेर लग चुके हैं. सोमवार को कूड़े के ढ़ेर के अंदर अचानक आग लग गई.

मेरठ की एक सोसाइटी में लोगों ने चस्पा किए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर, जानिये वजह

आग इतनी भयानक थी कि पड़ोस में रहने वाले मोहम्मद सूफी की पानी की टंकी जल गई. मोहल्ले में चारों तरफ धुआं फैल गया, जिसकी वजह से पड़ोस में रहने वाले सईद के बेटे अयान व समीर बेहोश हो गए. इस घटना से मोहल्ले में अफरातफरी मच गई. हालांकि, कई घंटे बाद स्थिति सामान्य हुई. मामले को लेकर थाना प्रभारी प्रशांत कपिल का कहना है कि आग लगने की वजह से कोई हताहत नहीं हुआ है. आग के कारण का अभी स्पष्ट पता नहीं चला है. प्लाट मालिक को सफाई कराने के लिए कहा है. इसके अलावा दोनों बच्चों का स्वास्थ्य भी ठीक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें