मेरठ: बारिश के दो दिन बाद मौसम रहा साफ लेकिन ठंड में हुआ इजाफा

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 6:11 PM IST
  • मेरठ: नबंवर में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. किसी दिन कड़ी धूप निकलती है, तो कभी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहते हैं. जहां सोमवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाने की वजह से मौसम में ठंडक रही, तो वहीं, मंगलवार सुबह से ही आसमान पूरी तरह से साफ है.
बारिश के बाद मौसम में परिवर्तन हो रहा

मेरठ: नबंवर में मौसम लगातार करवटें ले रहा है. किसी दिन कड़ी धूप निकलती है, तो कभी पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहते हैं. जहां सोमवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाने की वजह से मौसम में ठंडक रही, तो वहीं, मंगलवार सुबह से ही आसमान पूरी तरह से साफ है. दो दिन पहले हुई बारिश के बाद मौसम में परिवर्तन हो रहा है. मानसून सीजन के बाद पश्चिम विक्षोभ के चलते रविवार को जिले में पहली बारिश हुई. रिमझिम बारिश के तुरंत बाद ही पारा लुढ़क गया. दीपावली के दूसरे दिन बारिश से प्रदूषण भी कुछ हद तक कम हो गया.

मेरठ: प्रेमिका ने चिकन बनाने से किया इन्कार तो कर दी गला दबाकर हत्या

बता दें, मौसम विभाग ने 19 नवंबर को कोहरा पडऩे की संभावना जताई है. मौसम विशेषज्ञों की माने तो पश्चिम विक्षोभ के चलते पंजाब और हरियाणा के पास एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हुआ है जिसके कारण शाम चार बजे के बाद आसमान में बादल छा गए. हालांकि, बारिश पांच बजे के बाद हुई.

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम केंद्र के प्रभारी डा. यूपी शाही ने बताया कि प्रदूषण दो कारणों से कम होता है पहला बारिश दूसरी तेज हवा. बता तेज हवा अगले 48 घंटों में चलने की उम्मीद नहीं है और बारिश की गतिविधि अब थम जाएंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें