मेरठ में टैक्स चोरी मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी, बाद में जमानत पर हुए रिहा

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Mar 2021, 3:31 PM IST
  • भवन निर्माण सामग्री से संबंधित करीब 200 करोड़ की फर्जी इनवॉयस जारी करने के मामले में मेरठ और गाज़ियाबाद में 11 जगहों पर छापा मारा गया. छापेमारी में 67 करोड़ की GST की हेराफेरी सामने आई है.
टैक्स चोरी का मामला

मेरठ: भवन निर्माण सामग्री से संबंधित करीब 200 करोड़ की फर्जी इनवॉयस जारी करने के मामले में मेरठ और गाज़ियाबाद में 11 जगहों पर छापा मारा गया. छापेमारी में 67 करोड़ की GST की हेराफेरी सामने आई है. टैक्स चोरी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत पर रिहा कर दिया गया.

CGST प्रिंसिपल कमिश्नर एस वी सिंह और असिस्टेंट कमिश्नर अंकित गहलोत ने जानकारी देते हुए कहा कि छापेमारी में टीमों ने पाया कि फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट की हेराफेरी के उद्देश्य से मेरठ में रजिस्टर्ड करीब 30 से ज्यादा फर्मों का प्रबंधन हो रहा था.

मेरठ में निर्माण कार्यों की जांच शुरू, CDO के नेतृत्व में कमेटी करेगी जांच

इस दौरान फर्जी फर्मों के दस्तावेज, जारी की गई इनवॉयस, फर्जी फर्मों की चेक बुक्स और करीब 2.23 करोड रुपये कैश बरामद हुआ है. उन्होंने बताया कि टीम ने सिंडिकेट के मास्टर माइंड विकास जैन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जमानत मिल गई.

मेरठ मंडल कमिश्नर ने किया पदभार ग्रहण, पत्रकार वार्ता कर बताईं अपनी प्राथमिकताएं

उधर, करीब 25 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी के आरोप में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ब्रजमोहन शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में कोर्ट से उन्हें भी जमानत मिल गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें