यूपी में फायरिंग के बाद ओवैसी से अमित शाह की विनती- Z सुरक्षा ले लें, हमारी चिंता खत्म करें

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 5:17 PM IST
  • उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में AIMIM उम्मीदवारों का प्रचार कर रहे हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हापुड़ जिले में दो लोगों ने फायरिंग की थी. सोमवार को राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने मामले की विस्तृत जानकारी दी और साथ ही अनुरोध किया कि केंद्र सरकार ने जो जेड सुरक्षा मुहैया कराई है, कृप्या ओवैसी उसे स्वीकार कर लें.
फोटो- गृहमंत्री अमित शाह, एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी

मेरठ. यूपी चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार कर रहे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हापुड़ जिले में दो लोगों ने फायरिंग की. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. सोमवार को राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने मामले की विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान ही गृहमंत्री ने ओवैसी से अनुरोध किया कि केंद्र सरकार ने जो जेड सुरक्षा मुहैया कराई है, कृप्या उसे स्वीकार कर लें.

राज्यसभा में बयान देते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी में ओवैसी के काफिले पर हुए हमले के बाद उनके खतरे का मुल्यांकन किया गया और आकलन के आधार पर बुलेट प्रूफ कार के साथ जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है. गृहमंत्री ने कहा कि हमारे पास सूचना आई कि ओवैसी ने अभी भी सुरक्षा लेने से इनकार किया है. मैं सदन के जरिए उनसे विनम्र विनती करता कि वे तत्काल रूप से सुरक्षा ले लें और हम सबकी चिंता खत्म करें.

AIMIM मुखिया ओवैसी को मिली Z श्रेणी सुरक्षा, असदुद्दीन की हिफाजत करेंगे CRPF जवान

घटना वाले दिन को लेकर अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि तीन फरवरी की शाम करीब 5:20 बजे ओवैसी मेरठ के किठौर से जनसंपर्क कार्यक्रम करने के बाद दिल्ली लौट रहे थे और जब उनका काफिला छिजारसी टोल प्लाजा, पिलखुवा से गुजर रहा था. जहां दो अज्ञात लोगों ने उनके काफिले पर गोलियां चलाई. इस घटना में ओवैसी सुरक्षित बच गए लेकिन उनके वाहन के निचले हिस्से में तीन गोलियों के निशान देखे गए और इसे तीन गवाहों ने भी देखा. गृहमंत्री ने आगे कहा कि मामले में कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

अमित शाह ने कहा कि ओवैसी का पहले से कोई कार्यक्रम तय नहीं था और ना ही आवागमन के बारे में उनकी ओर से कोई पूर्व सूचना प्रशासन को दी गई थी. गृहमंत्री ने आगे कहा कि ओवैसी सुरक्षित दिल्ली पहुंच गए. जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

ओवैसी पर हमला करने वाले की CM योगी के साथ फोटो वायरल होते ही उठे सवाल कौन है सचिन, पढ़ें

जांच करते हुए पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनसे दो अनधिकृत पिस्तौल व एक अल्टो कार बरामद की गई. अमित शाह ने कहा कि घटनास्थल और वाहन की जांच फॉरेंसिक टीम कर रही है. वहीं गिरफ्तार आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है.

आपको बता दें कि बृहस्पतिवार शाम ओवैसी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार करने के बाद जब दिल्ली लौट रहे थे तभी हापुड़ के छिजारसी टोल के पास उनके काफिले पर हमला हो गया था. इस खबर को खुद ओवैसी ने ट्विटर के जरिए साझा किया था. खबर फैलते ही यूपी की सियासत में हलचल मच गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें