नितिन गडकरी आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन, इस दिन से टोल वसूली शुरू

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 11:02 AM IST
  • केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान केन्द्रीय परिवहन मंत्री के साथ राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी रहेंगे. वहीं गडकरी मेरठ, मुजफ्फरनगर और फिर हरिद्वार में नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
मेरठ एक्सप्रेसवे के लोकार्पण से पहले गडकरी डासना में इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का उद्घाटन करेंगे.

मेरठ. गुरूवार को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मेरठ एक्सप्रेसवे राष्ट्र को समर्पित करेंगे. गडकरी मेरठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. इस दौरान गडकरी के साथ राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह होंगे. दरअसल, लंबे इंतजार के बाद मेरठ एक्सप्रेसवे का इंतजार होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि आज मेरठ एक्सप्रेसवे के लोकार्पण से पहले गडकरी गाजियाबाद के डासना में इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का उद्घाटन करेंगे.

गाजियाबाद का इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम पूरे एक्सप्रेसवे पर यातायात से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए बनाया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, गुरूवार को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह के साथ गाजियाबाद के डासना में इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम के उद्घाटन के बाद मेरठ में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दौरान केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मेरठ एक्सप्रेसवे राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

Delhi Meerut Expressway: 25 दिसंबर से वसूला जाएगा टोल, चुकाने होंगे इतने पैसे

केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मेरठ, मुजफ्फरनगर और फिर हरिद्वार में नेशनल हाईवे अथॉरिटी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. बताया जा रहा है कि केन्द्रीय परिवहन मंत्री का मेरठ तक सड़क मार्ग से जाने का कार्यक्रम है, जिसे देखते हुए एक्सप्रेस को चमकाया जा रहा है. बताते चलें कि लंबे इंतजार के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट पूरा होने जा रहा है. चिपियाना आरओबी तैयार होने के बाद प्रोजेक्ट का काम पूरा हो जाएगा. इसके साथ ही 25 दिसंबर से एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली भी शुरू हो जाएगी. इस संबंध में अथॉरिटी की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. सराय काले खां से मेरठ के बीच 140 रूपये टोल देना होगा. गुरूवार को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मेरठ एक्सप्रेसवे राष्ट्र को समर्पित करेंगे. गडकरी मेरठ में आयोजित समारोह में शामिल होंगे. इस दौरान गडकरी के साथ राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें