विश्वविद्यालय के छात्रों को ऑनलाइन शुल्क जमा करने में टहलाया, तो दंड पाया

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 03:42 PM IST
  • डाकघरों में विश्वविद्यालय की ऑनलाइन शुल्क जमा न करने पर डाक कर्मियों की विभाग के अधिकारियों ने जमकर फटकार लगाई है. पत्र जारी कर मेरठ मंडल के सभी छोटे-बड़े डाकघरों को शुल्क जमा न करने पर विभागीय अफसर ने कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी जारी की है.
विश्वविद्यालय की शुल्क जमा करने में डाक कर्मी कर रहे लापरवाही

मेरठ.मेरठ बताते चलें कि इन दिनों मेरठ मंडल के छात्र पंजाब यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए डाकघरों में ऑनलाइन शुल्क जमा करने के को लेकर जद्दोजहद कर रहे हैं. पिछले तीन-चार दिनों से विश्वविद्यालयों के छात्र एवं उनके अभिभावक ऑनलाइन शुल्क जमा करने को लेकर महानगर के छोटे बड़े डाकघरों के चक्कर लगा रहे हैं. जबकि डाक कर्मी इस बाबत स्पष्ट आदेश ना होने के कारण शुल्क जमा करने में टाकाऊ रवैया अपनाते चले आ रहे हैं.

छात्रों और अभिभावकों की शिकायत पर सोमवार को मेरठ मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर वीर सिंह ने आदेश जारी कर सभी छोटे-बड़े डाकघरों में विश्वविद्यालय की ऑनलाइन फीस ई पेमेंट के जरिए जमा करने के निर्देश जारी किए हैं. आदेश पत्र में प्रवर अधीक्षक डाकघर ने स्पष्ट कहा है कि कोई भी डाकघर फीस जमा करने को लेकर तालु रवैया ना अपनाए. उन्होंने फीस जमा करने का तरीका बताते हुए पत्र में लिखा है कि ई पेमेंट के जरिए फीस जमा करने के लिए पॉइंट ऑफ सेल मॉड्यूल मैं ई पेमेंट ऑप्शन में जाकर संबंधित जमा करता से आईडी ले, उस आईडी को पॉइंट ऑफ सेल मॉड्यूल के ई पेमेंट आईडी से मिलान करें. मेल खाने के बाद ही फीस जमा कर संबंधित को रसीद दे. ई पेमेंट ऑप्शन में फीस जमा करने के बाद ही जमा की गई शुल्क अपने आप जीएल कोड में पहुंच जाएगी.

DM से लेकर CMO के दफ्तर रेड़ी पर इलाज की भीख मांगने वाली महिला निकली गैंगस्टर

प्रवर अधीक्षक डाकघर ने डाकघरों के सभी काउंटर सहायक या उप बालों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि छात्रों को पहला ए नहीं अन्यथा शिकायत की सूरत में कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने छात्रों और अभिभावकों से भी अपील की कि यदि डाकघरों में विश्वविद्यालय की शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की कठिनाई या डाक कर्मी की लापरवाही नजर आए तो उनके संज्ञान में लाया जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें