लेटलतीफ अफसरों-कर्मचारियों पर नाराज प्रशासन, हर सप्ताह होगा औचक निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Dec 2020, 2:39 PM IST
  • लेटलतीफ अफसरों-कर्मचारियों पर प्रशासन औचक निरीक्षण के व्यवस्था करने जा रह है. यह निरक्षण हफ्ते के किसी भी दिन किया जा सकता है. प्रशासन अधिकारियों और कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति न होने पर प्रशासन ने काफी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही इस से पहले किए गए निरक्षण पर रिपोर्ट न मिलने पर विशेष सचिव भी सवाल किए गए हैं.
लेटलतीफ अधिकारियों कर्मचारियों के लिए प्रशासन औचक निरीक्षण के व्यवस्था करने जा रहा है.(प्रतीकात्मक फोटो)

मेरठ. मेरठ अधिकारियों कर्मचारियों की लेटलतीफी की समस्या को देखते हुए अब उन पर नकेस कसने की तैयारी की जारी है. इसके लिए प्रशासन औचक निरीक्षण के व्यवस्था करने जा रह है. यह निरक्षण हफ्ते के किसी भी दिन किया जा सकता है. प्रशासन अधिकारियों और कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति न होने पर प्रशासन ने काफी नाराजगी जाहिर की है. साथ ही इस से पहले किए गए निरक्षण पर रिपोर्ट न मिलने पर विशेष सचिव भी सवाल किए गए हैं. 

प्रदेश की विशेष सचिव शीतला प्रसाद ने मेरठ के सभी जिलों के डीएम को इस समस्या को लेकर निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अधिकारियों और कर्मचारियों की समय से उपस्थिति को लेकर गंभीर विषय है. सचिव ने हालांकि ने पहले किए गए औचक निरीक्षणों की रिपोर्ट न भेजने पर नाराजगी जाहिर की है.उन्होंने मंडल और जनपद के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा हैं कि सप्ताह में एक बार जरूर औचक निरीक्षण किया जाए. साथ ही समय पर उपस्थित न होने वाले आधिकारी और कर्मचारियों पर उचित कार्रवाई जरूर की जाए.

पत्नी ने जींस पहनकर डांस करने से किया मना तो पति ने दिया तलाक, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

विशेष सचिव ने जारी किए गए निर्दशों में कहा है कि हर शुक्रवार को इस औचक निरीक्षण के दौरान की गई कार्रवाई जरूर की जाए. मेल में विस्तृत जानकारी के होनी चाहिए जैसे कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों की संख्या, उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों की संख्या, इसके साथ ही गैरहाजिर अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या और उनके खिलाफ की गई कार्रवाई का पूरा ब्यौरा दिया जाए.  

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें