UP में पहले अवैध कब्जे के होते थे टूर्नामेंट, अब योगी सरकार खेल रही जेल-जेलः PM मोदी

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 3:34 PM IST
  • मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करने पहुंचे पीएम मोदी ने जमकर यूपी की पिछली सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों में यहां पर कब्जों का टूर्नामेंट होता था लेकिन अब योगी आदित्यनाथ सरकार इन माफियाओं के साथ जेल-जेल खेल रही है.
पहले अवैध कब्जे के होते थे टूर्नामेंट, अब उनके साथ योगी सरकार खेल रही जेल-जेलः PM मोदी

मेरठ. मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 700 करोड़ की लागत से बनने वाले मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों के खेल का ही नतीजा था कि लोग यहां माफिया जमीन कब्जा करते थे, जिसकी वजह से पुश्तैनी घर छोड़कर लोग पलायन मजबूर हो गए थे. यूपी में अब योगी सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है.

बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे

पीएम मोदी ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला कि पहले यहां अपराधी अपना खेल खेलते थे, तब माफिया अपना खेल खेलते थे. तब बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे. पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी. खेल का नतीजा था कि लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़ने पर मजबूर हो गए थे. अब योगी सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल जेल खेल रही है.

मेरठ: PM मोदी ने 700 करोड़ के मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का किया शिलान्यास

सोतीगंज बाजार मुद्दे का किया जिक्र

पीएम मोदी ने सोतीगंज गाड़ी चोरी काटने को लेकर कहा कि मेरठ के सोतीगंज बाजार में गाड़ियों के साथ होने वाले खेल अब द इंड हो रहा है. अब यूपी में असली खेल में बढ़ावा मिल रहा है. पहले बेटियां घर से निकलने में डरती थी. मेरठ की बेटियां अब खेल में परचम लहरा रही हैं. 21 वीं सदी में युवाओं का बड़ा दायित्व है. इस सदी का मंत्र युवाजनों जेन गत तेन पंथः है.

2014 में खिलाड़ियों के टैलेंट को बंदिशों से निकालने का किया काम

पीएम मोदी ने केंद्र की पिछली सरकार पर देश के टैलेंट को बंदिशों में रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश के युवाओं का जो टैलेंट था, वह बंदिशों में जकड़ा हुआ था. 2014 में खिलाड़ियों के टेलेंट को उन बंदिशों से निकालने का काम किया. युवा नए भारत के नियंता, नेतृत्वकर्ता और कर्णधार भी है. जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा और जिधर भारत चलेगा उधर ही अब दुनिया चलने वाली है.

मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स विवि में दिखेगी कोणार्क और जगन्नाथ मंदिर की झलक, इन खासियत से होगी लैस

बता दें कि पीएम मोदी ने शिलान्यास के बाद जिम भी किया. इस दौरान उन्होंने जिम की मशीनों की जानकाली ली. साथ ही नरेंद्र मोदी ने सलावा में मेरठ के बल्ले और गेंद के साथ अन्य उपकरणों का अवलोकर किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें