आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मंत्री समेत 40 BJP कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 10:15 AM IST
यूपी के मुजफ्फरनगर में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और बिना इजाजत एक मैदान में रैली कर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के आरोप में यूपी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल समेत 40 भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.
आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मंत्री समेत 40 BJP कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरनगर (भाषा). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान के बाद से प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई. इस बाद भी कई कार्यकर्ता इसको नजरअंदाज कर रहे हैं. जिस पर सख्त कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरनगर पुलिस ने योगी सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल समेत 40 भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मंत्री पर बिना इजाजत रामलीला टीला इलाके में रैली करने का आरोप है. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का भी मामला दर्ज किया गया है.

BJP छोड़ते ही स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, MP MLA कोर्ट में पेशी का आदेश

पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा और कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल तथा भारतीय जनता पार्टी के 40 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है. इन सभी पर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत रामलीला टीला इलाके के एक मैदान में मंगलवार को बिना इजाजत रैली करने का आरोप है.

कोतवाली थाने के प्रभारी आनंद देव मिश्रा ने कहा कि मंत्री और 40 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171, 269, 270 और 188 के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया.

आनंद देव मिश्रा ने कहा कि इन सभी के खिलाफ रैली के एक वीडियो के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक रैली आयोजित करने पर रोक लगा रखी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें