सना खान का निकाह कराने वाले मौलाना कलीम सिद्दीकी यूपी धर्मांतरण मामले में अरेस्ट

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 1:12 PM IST
  • मेरठ से एटीएस ने धर्मांतरण के मामले में मौलाना कलीम सिद्दाकी को गिरफ्तार कर लिया है. मौलामा पर कई करोड़ की फंडिंग का आरोप लगा है जिसमें काफी पैसा विदेश से भी भारत भेजा गया है.
एक्ट्रेस सना खान का निकाह कराने वाले मौलाना को धर्मांतरण के आरोप में एटीएस ने पकड़ा

मेरठ. एटीएस द्वारा धर्मांतरण के आरोप में हिरासत में लिए गए इस्लामिक स्कॉलर कलीम सिद्दाकी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी अनुसार, मौलाना कलीम मदरसों में फंडिंग करवाता था. उसको बेहरीन से 1.5 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली थी. वो 3 करोड़ रूपये की फंडिंग करवा चुका है. जानकारी अनुसार, बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह भी मौलाना कलीम ने ही करवाया था. इस मामले में प्रेस वार्ता करके एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि मौलाना कलीम देश का सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट चला रहा है. इसमें उसके साथ देश के कई नाम लोग और संस्थाएं शामिल हैं. 

धर्मांतरण के कामों में लिप्त है मौलाना कलीम

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि मौलाना कलीम सिद्दिकी अवैध धर्मांतरण के कामों में लिप्त है. वो विभिन्न प्रकार की शैक्षाणिक, सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं की आड़ में यह धर्मांतरण देशव्यापी स्तर पर कर रहा है. जिसके लिए इसको विदेशी फंडिंग मिल रही है. मौलाना पिछले 15 सालों से धर्मातरण करा रहा है.

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में अखिलेश-योगी के एक सुर, आरोपियों को मिले सजा

57 करोड़ रूपये की फंडिंग की गई

एडीजी ने बताया कि आज के अभियुक्त को छोड़कर 10 लोग गिरफ्तार हुए थे, जिसमें 6 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है और 4 के खिलाफ जांच चल रही है. इससे पहले20 जून को अवैध धर्मांतरण का गिरोह चलाने वाले लोग गिरफ्तार हुए थे. जिनको ब्रिटिश आधारित संस्था से लगभग 57 करोड़ रुपये की फंडिंग की गई थी. जिसके खर्च का ब्योरा आरोपी नहीं दे पाए थे. जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया दया था.

मौलाना चला रहा है देश का सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट

एडीजी ने बताया कि अभी तक की जांच में मौलाना के ट्रस्ट के खाते में एक साथ 1.5 करोड़ रुपये बहरीन से आए हैं. अब तक जांच में 3 करोड़ रुपये की फंडिंग के साक्ष्य मिल चुके हैं. मौलाना सुनियोजित तरीके से यह काम कर रहा है. जिसमें देश के कई नामी लोग और संस्था शामिल हैं. ये गैर मुस्लिमों को डराकर धर्मांतरण करवाता है. ये भारत का सबसे बड़ा धर्मांतरण सिंडिकेट संचालित कर रहा है.

BJP के UP चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान पूरी टीम के साथ लखनऊ में, तीन दिन बनेगी रणनीति

मौलाना पर है कई धर्मांतरण कराने के आरोप

जानकारी अनुसार, मौलाना कलीम पर कई धर्मांतरण करवाने के आरोप हैं. एटीएस ने इसको मेरठ में एक दावत में शामिल होने के दौरान रास्ते से ही पकड़ लिया था. हिरासत में लिए गए चारों लोगों से एटीएस ने रातभर पूछताछ की है. जिसमें यह बातें निकलकर सामने आ रही हैं. जानकारी अनुसार, बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह भी मौलाना कलीम सिद्दाकी ने ही कराया था. बता दें कि उस वक्त पूरे फिल्मी जगत को सना खान ने हैरान कर दिया था, जब उन्होंने फिल्मों को छोड़ एक मौलाना से निकाह करके इस्लामिक कल्चर से जीवन व्यतीत करने का फैसला किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें