मेरठ: स्वतंत्र देव ने शामली के मोहित बेनीवाल को बनाया BJP पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 05:59 PM IST
  • यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी है. सहारनपुर जिले के शामली के रहने वाले पार्टी नेता मोहित बेनीवाल को पश्चिमी क्षेत्र अध्यक्ष बनाया गया है.
बीजेपी के पश्चिमी क्षेत्र अध्यक्ष चुने गए मोहित बेनीवाल

मेरठ: उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों की टीम के बाद राज्य के छह क्षेत्रों के क्षेत्रीय अध्यक्ष के नाम का भी ऐलान कर दिया है. सहारनपुर के शामली से बीजेपी नेता मोहित बेनीवाल को पार्टी का पश्चिमी यूपी क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. 

बीजेपी के पश्चिम क्षेत्र अध्यक्ष पद मोहित बेनीवाल से पहले मेरठ के अश्विनी त्यागी थे. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने 22 अगस्त को अपनी टीम का ऐलान किया था उसमें अश्विनी त्यागी को प्रदेश महासचिव बना लिया था. तो ये साफ हो गया था कि पश्चिम क्षेत्र को नया अध्यक्ष मिलेगा और ये बाजी मोहित बेनीवाल ने मार ली है.

कानपुर: मानवेंद्र सिंह बने क्षेत्रीय BJP अध्यक्ष, दस लोकसभा सीट जीतने का तोहफा

मोहित बेनीवाल क्षेत्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने से पहले भाजपा पश्चिमी क्षेत्र के महामंत्री थे. मोहित को संगठन में काम करने का अच्छा अनुभव है. मोहित पार्टी के कई कार्यक्रमों के प्रभारी रहे हैं. मेरठ में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इनकी काफी सक्रिय भूमिका रही थी.

UP बीजेपी में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी का जलवा, 4-4 नेता बने प्रदेश पदाधिकारी

बीजेपी द्वारा जारी अध्यक्षों की सूची

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पिछले सप्ताह अपनी नियुक्ति के एक साल से भी ज्यादा समय के बाद टीम का ऐलान किया था. 22 अगस्त को उन्होंने प्रदेश यूनिट के उपाध्यक्षों, महासचिवों, सचिवों और कोषाध्यक्ष के नाम का ऐलान किया था. 

UP BJP क्षेत्र अध्यक्ष: बेनीवाल, मानवेंद्र, महेश, रजनीकांत, शेषनारायण, धर्मेंद्र

उस टीम में भी मेरठ के तीन नेताओं को जगह मिली थी जिसमें प्रदेश महासचिव अश्विनी त्यागी के अलावा कांता कर्दम और देवेंद्र चौधरी को प्रदेश उपाध्यक्ष के तौर पर जगह मिली थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें