200 करोड़ के फर्जी GST बिल काटे, 42 करोड़ की टैक्स चोरी, सीमेंट कारोबारी अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 9:01 PM IST
  • 42 करोड़ की टैक्स चोरी करने वाले सीमेंट कारोबारी को केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) मेरठ की टीम ने गिरफ्तार किया है. कारोबारी ने 30 से ज्यादा फर्जी फर्में तैयार की थी जिनसे टैक्स चोरी अंजाम दिया था.
मेरठ के सीमेंट कारोबारी को सीजीएसटी) मेरठ की टीम ने गिरफ्तार किया है.

मेरठ. फर्जी इनवॉयस तैयार कर 42 करोड़ की टैक्स चोरी करने वाले सीमेंट कारोबारी को केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) मेरठ की टीम ने गिरफ्तार किया है. कारोबारी ने 30 से ज्यादा फर्जी फर्में तैयार की थी जिनसे टैक्स चोरी अंजाम दिया था. छापेमारी करते हुए टीम ने दो करोड़ रूपये बरामद किये हैं और उनके हाथ कुछ कागज भी लगे हैं. सीजीएसटी टीम ने आरोप को मेरठ की कोर्ट में पेश कर दिया है. 

मामले पर जानकारी देते हुए प्रधान आयुक्त सीजीएसटी एसवी सिंह, संयुक्त आयुक्त राजेश कुमार,  सहायक आयुक्त अंकित गहलौत ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि बताया कि आरोपी के टैक्स चोरी के लिए 30 से ज्यादा ऐसी फर्मे बनाई हुई थी जो रेजिडेंशियल एरिया में थी लेकिन वास्तव में फर्म नहीं थी. इन फर्मों ने नाम पर फर्जी इनवॉइस तैयार किया जाता था जिसके माध्यम से कोरोबारी ने करीब 42 करोड़ रुपए की विभाग को चपत लगाई थी. 

PM मोदी के भाई लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे, अनशन की दी चेतावनी

अब भेड़-बकरियों का बनेगा आधार कार्ड, हर एक का यूनिक नंबर, बीमा भी होगा

सीजीएसटी टीम ने आरोपी को मौके पर गिरफ्तार कर लिया था और बाद में मेरठ कोर्ट में पेश किया गया. आरोपी गाजियाबाद में रहता है और वह मूल रूप से मवाना का रहने वाला है. टीम को छापेमारी के दौरान सवा दो करोड़ रूपए मिले हैं और कुछ कागज भी जब्त किये गए है. वहीं जानकारी दी गई हैं की कोरोबारी ने करीब 200 करोड़ के फर्जी बिल काटे हैं

युवाओं को प्रदेश सरकार ने दिया नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें