वेस्ट यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, इमरान मसूद ने किया सपा में शामिल होने का ऐलान

Swati Gautam, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 3:13 PM IST
  • इधर उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है तो दूसरी तरफ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बेहद करीबी और कांग्रेस के कद्दावर नेता इमरान मसूद ने भी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी जॉइन करने का ऐलान कर दिया है. चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को यह बड़ा झटका मिला है.
वेस्ट यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, इमरान मसूद ने किया सपा में शामिल होने का ऐलान. फाइल फोटो

मेरठ. उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है जिसके बाद से राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज हो गई है. अभी भी राजनीतिक नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है. सोमवार को सहारनपुर में हुई बैठक के दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बेहद करीबी कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने भी समाजवादी पार्टी जॉइन करने करने का ऐलान कर डाला. इमरान ने अपने बयान में कहा कि यह बात सही है कि यूपी में प्रियंका गांधी बहुत मेहनत कर रही हैं लेकिन वर्तमान राजनीति परिस्थितियां इजाजत नहीं दे रही हैं. वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियां मजबूर कर रही हैं कि अगर हमें यूपी को विकास की राह पर ले जाना है तो हमें सपा का साथ देना होगा.

बता दें कि मसूद अख्तर ने सोमवार को अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों की बैठक बुलाई. इस बैठक में जिले भर से बड़ी संख्या में उनके समर्थक जमा हुए. इमरान मसूद बैठक के बीच पहुंचे और अपने समर्थकों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सपा में शामिल होने की घोषणा भी की. सहारनपुर देहात क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक मसूद अख्तर भी इस बैठक में मौजूद हुए. मसूद अख्तर ने कहा कि आज की यह बैठक किसी पार्टी में शामिल होने के लिए नहीं बल्कि कांग्रेसी समर्थकों की बैठक बुलाई गई है.

UP Assembly Election 2022: BJP को झटका, बिल्सी MLA राधाकृष्ण शर्मा SP में शामिल

जब मसूद अख्तर से समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इमरान मसूद के साथ हैं और वह जो निर्णय लेंगे उनके निर्णय का अनुपालन किया जाएगा. इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस नेता नरेश सैनी भी जल्द ही पार्टी बदलने का ऐलान कर सकते हैं. सोमवार को हुई कांग्रेस की बैठक में भी नरेश सैनी शामिल नहीं हुए जिससे उनकी पार्टी बदलने की अटकलें तेज हो गई हैं. वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और इमरान के बीच हुई मुलाकात के बाद यह तय हो चुका है कि इमरान सपा से चुनाव लड़ेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें