चुनाव प्रचार के आखिरी दिन टिकैत के गांव में तनाव, BJP प्रत्याशी के काफिले पर फेंका गोबर

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 11:32 AM IST
  • UP Election 2022: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राकेश टिकैत के गांव सिसौली में जमकर बवाल कटा. आरोप है कि सपा-रालोद गंठबंधन के प्रत्याशी के सर्मथकों ने भाजपा प्रत्याशी के काफिलों पर जमकर गोबर और उपलों की बरसात कर दी. पुलिस ने वीडियों के आधार पर चार लोगों को हिरासत में लिया है.
भाजपा प्रत्याशी सहेन्द्र सिंह रमाला का विरोध करते लोग.( फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट )

मेरठ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पहला चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. इस चरण में 11 जिलों की 58 सीटों के लिए वेटिंग की जाएंगी. चुनाव प्रचार के आखरी दिन मेरठ के मुजफ्फनगर और राकेश टिकैत के गांव में तनाव देखने को मिला. बागपत में भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक सहेन्द्र सिंह रमाला के काफिले पर गोबर फेंकने की सूचना मिली, तो वहीं टिकैत के गांव सिसौली में समाजवादी पार्टी और रालोद गठबंधन के बुढ़ाना से प्रत्याशी राजपाल बालियान जुलूस निकाला. उनपर आरोप लगा है कि जैसे ही रालोद-सपा गंठबंधन के समर्थकों को जब यह सूचना मिली कि भाजपा प्रत्याशी यहां आने वाले वाले है, तो वैसे ही उन्होंने आरएलडी के समर्थन ने जमकर नारेबाजी की.

मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव प्रचार के आखिरी दिन छपरौली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सहेंद्र रमाला के सपोर्ट में जुलूस निकाला गया. लेकिन जब काफिला टांडा की तरफ से मुकंदपुर होते हुए छपरौली पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने काफिले की गाड़ियों पर गोबर व उपले फेंकना शुरू कर दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि गोबर के साथ-साथ उनके काफिले पर पत्थर भी फेंके गए. इसके अलावा जब काफिला रालोद के कार्यालय के सामने गुजर रहा था तब आरएलडी कार्यकर्ता अपने झंडे लहराते हुए भाजपा का विरोध करने लगे. इस बीच दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक भी हुई.

 

यूपी चुनाव: सिसौली पहुंचे जयंत चौधरी, नरेश टिकैत का लिया आशीर्वाद

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया. एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया है कि जुलूस की एक गाड़ी पर गोबर फेंकने की सूचना है. लेकिन पत्थर फेंकने की बात सही नहीं है. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें