शाह की जाट नेताओं संग बैठक के बाद BJP का RLD को गठबंधन का न्योता, जयंत चौधरी ने ठुकराया

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 9:24 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को जाट नेताओं संग अहम बैठक की. इसके बाद बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने RLD चीफ जयंत चौधरी को गठबंधन का न्योता दिया. जयंत ने बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया है.
गृह मंत्री अमित शाह और आरएलडी चीफ जयंत चौधरी (फाइल फोटो)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावी माहौल के बीच बीजेपी जाट वोटबैंक को साधने की भरपूर कोशिश कर रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली में जाट नेताओं के साथ अहम बैठक की. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के घर हुई बैठक में पश्चिमी यूपी के बड़े जाट नेताओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) को गठबंधन का न्योता भी दे दिया. हालांकि आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बीजेपी के इस ऑफर को ठुकरा दिया है.

अमित शाह की जाट नेताओं के साथ बैठक होने के बाद बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि आज खुले मन से बात हुई है. जाट समाज के लोगों का मानना है कि जयंत चौधरी गलत रास्ते पर चले गए हैं. हम उनसे बात करेंगे. चुनाव के बाद वो वापस आते हैं कि नहीं ये उन्हें तय करना है.

इसके तुरंत बाद आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि न्योता मुझे नहीं, उन 700 से ज्यादा किसान परिवारों को दो जिनके आपने घर उजाड़ दिए.

दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी अखिलेश यादव की सपा के साथ मिलकर लड़ रही है. जाट बेल्ट कहे जाने वाले पश्चिमी यूपी में आरएलडी का खासा प्रभाव है. किसान आंदोलन के बाद हो रहे चुनाव में जाट समाज पश्चिमी यूपी में निर्णायक भूमिका में रह सकता है.

यूपी सरकार के मंत्री अनिल शर्मा के बेटे पर लगा कैश बांटने का आरोप, EC का नोटिस

बताया जा रहा है कि अमित शाह ने जाटों को साधने के लिए दिल्ली में बुधवार को प्रमुख नेताओं से बात की. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में जाट नेताओं ने गन्ना किसानों को भुगतान जल्दी दिए जाने और जाटों को आरक्षण की मांग रखी. शाह ने चुनाव के बाद उनकी मांगों पर विचार करने का भरोसा दिलाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें