बीजेपी के गठबंधन के न्योते पर बोले जयंत चौधरी- मैं कोई चवन्नी नहीं जो पलट जाऊं

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 3:07 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बीजेपी ने आरएलडी को गठबंधन का न्योता दिया है. हालांकि आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने बीजेपी के ऑफर को ठुकराकर कहा कि वो कोई चवन्नी नहीं, जो पलट जाएं.
आरएलडी चीफ जयंत चौधरी (फोटो- Jayant Chaudhary Twitter)

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले पश्चिमी यूपी की राजनीति गर्माई हुई है. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली में जाट नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने आरएलडी चीफ जयंत चौधरी को गठबंधन का न्योता दिया. हालांकि, जयंत ने बीजेपी के ऑफर को ठुकरा दिया है. उन्होंने कहा, 'मैं कोई चवन्नी नहीं जो पलट जाऊं'.

जयंत चौधरी ने गुरुवार को कहा, "दिल्ली में कल एक बड़ी बैठक हुई. जब लखीमपुर में किसानों को कुचला गया, तब ये लोग कहां गए थे? कोई जानवर पर भी इस तरह से गाड़ी नहीं चढ़ाता. कोई इंसान ये वारदात नहीं करेगा. ऐसा करने वाले लोग आज भी मंत्री बने बैठे हैं. ये लोग कहां थे जो आज मुझसे-आपसे उम्‍मीद कर रहे हैं. मैं कोई चवन्‍नी हूं जो पलट जाऊंगा. ये हमारे मान-सम्‍मान की बात है."

जयंत ने कहा कि मौजूदा सरकार यूपी की जनता की समस्याएं नहीं सुनती हैं. लोगों को बहुत समस्याएं हैं. हम जब सत्ता में आएंगे तो उनका समाधान करेंगे.

UP Election 2022: कांग्रेस ने 'अखिलेश यादव' को अयोध्या से दिया टिकट, जानें पूरा मामला

बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी जाट वोट बैंक को साधने की पूरी कोशिश कर रही है. इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को दिल्ली में जाट नेताओं के साथ अहम बैठक की. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा के घर हुई बैठक में पश्चिमी यूपी के बड़े जाट नेताओं ने हिस्सा लिया.

इस दौरान प्रवेश वर्मा ने कहा कि जयंत चौधरी गलत रास्ते पर चले गए हैं. उन्होंने जयंत को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ गठबंधन की पेशकश की. हालांकि, जयंत चौधरी ने बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें