यूपी चुनाव: भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत से मिलने सिसौली पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 1:55 PM IST
  • सोमवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद संजीव बालियान मुजफ्फरपुर में नरेश टिकैत के गांव सिसौली पहुंचे. केंद्रीय मंत्री ने नरेश टिकैत का हालचाल जाना. बता दें कि कुछ समय पहले ही उनके कंधे का ऑपरेशन हुआ है.
किसान नेता नरेश टिकैत.( फाइल फोटो )

मेरठ. केंद्रीय पशुपालन मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष(BKU) अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत से मुलाकात की. मुजफ्फरपुर के गांव सिसौली पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने नरेश टिकैट का हालचाल जाना. बता दें कि कुछ दिनों पहले नरेश टिकैत के कंधे का ऑपरेशन हुआ है. वहीं रविवार को नरेश टिकैत ने सपा-आरएलडी गठबंधन को समर्थन का ऐलान किया था, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया. 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए संजीव बालियान और नरेश टिकैत की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.

तीन कृषि कानूनों के लेकर भाजपा नेताओं से नाराज चल रहे किसानों ने सिसौली में बीजेपी नेताओं की एंट्री को बैन कर दिया था. कृषि कानून वापस लेने के बाद केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान आज पहली बार सिसौली पहुंचे. एक न्यूज चैनल से बात करते हुए, नरेश टिकैत ने कहा, कि टिकैत साहब(महेंद्र सिंह टिकैत) के टाइम से ही सभी पार्टियों के नेता यहां आते जाते रहे हैं. ये सबका परिवार है. भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि फिसलकर गिर जाने की वजह से चौधरी नरेश टिकैत के बाएं कंधे में चोट लग गई थी. मेरठ में डॉक्टरों ने उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया था. नोएडा के अस्पताल में सफल ऑपरेशन हुआ था.

Video: मनिके मागे हिते के तर्ज पर BJP का चुनावी गाना रिलीज, मोदी-योगी को कहा उपयोगी-सहयोगी

सपा-आरएलडी का समर्थन ऐलान, फिर लिया बयान वापस

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने समाजवादी पार्टी और आरएलडी को समर्थन का घोषणा की थी लेकिन कुछ ही घंटे के बाद उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया. उन्होंने कहा, कि हम चुनाव में किसी का भी समर्थन नहीं कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें