UP आंगनबाड़ी भर्ती 2021: मेरठ समेत इन जिलों में आवेदन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 9:20 PM IST
  • मेरठ समेत हरदोई, देवरिया सहित अन्य जिलों में आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. सभी जिलों के फॉर्म भरने के लिए अलग-अलग अंतिम तारीख निर्धारित की गई है.
योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. (प्रतिकात्मक फोटो)

मेरठ. उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती 2021 की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मेरठ समेत हरदोई, देवरिया सहित अन्य जिलों में आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. हर जिले के आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर ऑनलाइन जारी हो रहे हैं. बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने मेरठ, मैनपुरी, अलीगढ़, औरैया, बरेली, भदोही, देवरिया, इटाह, हरदोई, संतकबीर नगर, पीलीभीत में इस पद के लिए आवेदन मांगे हैं. सभी जिलों के फॉर्म भरने के लिए अलग-अलग अंतिम तारीख निर्धारित की गई है.

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए न्यूनतम हाईस्कूल (10वीं) व आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए न्यूनतम पांचवी कक्षा पास होना चाहिए तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं के पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होली चाहिए.

UP के देवंबद में बनेगा ATS कमांडो सेंटर, सपा बोली- मुस्लिमों को डरा रही योगी सरकार

चयन प्रक्रिया मेरिट के आधार पर की जाएगी. मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए स्नातक तक के अंकों को शैक्षिक गुणांक में जोड़ा जाएगा लेकिन इससे ऊपर की योग्यता के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा.

किस जिले की कब है अंतिम तिथि

पीलीभीत व संतकबीर नगर- 31 अगस्त 2021

हरदोई व बरेली- 3 सितंबर 2021

अलीगढ़ - 4 सितंबर, 2021

भदोही- 5 सितंबर 2021

मेरठ व एटा- 6 सितंबर 2021

मैनपुरी - 7 सितंबर, 2021

देवरिया व औरैया- 8 सितंबर, 2021

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें