यूपी विधान परिषद चुनाव: मेरठ स्नातक सीट मतगणना का तीसरा राउंड, BJP प्रत्याशी आगे

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 02:46 PM IST
  • सुबह मेरठ स्नातक चुनाव की मतगणना में मिले रूझान के अनुसार तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को 2276, निर्दलीय प्रत्याशी व निर्वतमान एमएलसी  हेम सिंह पुंडीर को 844 मत मिले. पहले तीन राउंड की मतगणना के रूझान से लग रहा है कि भाजपा प्रत्याशी इस पर अपना कब्जा कर लेंगे.
मेरठ स्नातक सीट पर तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल आगे चल रहे हैं

मेरठ. शुक्रवार को मेरठ विधान परिषद की स्नातक सीट के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है. सुबह मेरठ स्नातक चुनाव की मतगणना में मिले रूझान के अनुसार तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को 2276, निर्दलीय प्रत्याशी व निर्वतमान एमएलसी  हेम सिंह पुंडीर को 844 मत मिले. पहले तीन राउंड की मतगणना के रूझान से लग रहा है कि भाजपा प्रत्याशी इस पर अपना कब्जा कर लेंगे. इससे पहले मतगणना के लिए बैलेट पेपर की छंटाई करने के और अलग बंडल बनाने में 20 से 24 घंटे लग गए.  

मेरठ खंड में शिक्षक के लिए मतगणना हो चुकी है अब स्नातक निर्वाचन की मतगणना प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है. इस पर आयोग से नियुक्त प्रेक्षक समीर वर्मा ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. डीएम मेरठ के. बालाजी, डीएम हापुड़ अदिति सिंह ,सीडीओ ईशा दूहन ,अपर जिलाधिकारी वित्त मेरठ सुभाष चंद्र प्रजापति आदि मतगणना केंद्र में मौजूद रहे थे.

यूपी MLC चुनाव रिजल्ट: शिक्षक सीट पर मेरठ में बीजेपी जीती, आगरा में BJP हारी

अब तक मिले रूझान के अनुसार स्नातक सीट पर चल रही मतगणना में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को पहले राउंड में 2582 तथा दूसरे राउंड में 2627 मत मिले. वहीं कांग्रेस के जितेंद्र गौड की स्थिति कुछ खास नहीं हैं उऩ्हें पहले और दूसरे राउंड में क्रमश: 404 तथा 428 मत मिले. निर्दलीय प्रत्याशी एंव निवर्तमान एमएलसी हेम सिंह पुंडीर को 877 व 895 मत मिले.जैसे की जानकारी मिल रही है कि करीब 12 बजे तक तीन राउंड की मतगणना का कार्य पूरा हो चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें