अखिलेश का मायावती को बड़ा झटका, मेरठ की मेयर समेत कई बड़े BSP नेता सपा में शामिल

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 5:54 PM IST
अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी को यूपी पंचायत चुनाव 2021 से पहले बड़ा झटका दिया है. शनिवार को लखनऊ में मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा, उनके पति योगेश वर्मा, वरिष्ठ नेता दाऊद अहमद समेत कई बड़े नेता और सैंकड़ों कार्यकर्ता सपा में शामिल हो गए हैं. 
अखिलेश का मायावती को बड़ा झटका, मेरठ की मेयर समेत कई बड़े BSP नेता सपा में शामिल

मेरठ.  उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 से पहले अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी में बड़ी सेंधमारी की है. शनिवार को मेरठ की महापौर सुनीता वर्मा अपने पति योगेश वर्मा समेत सपा में शामिल हो गई. योगेश वर्मा बसपा से निष्कासित पूर्व विधायक हैं. 

मेरठ की मेयर के साथ कई पार्षदों और काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने एसपी का दामन थाम लिया है. सिर्फ मेरठ ही नहीं यूपी की खीरी सीट से पूर्व सांसद और बसपा नेता दाऊद अहमद भी अखिलेश की साइकिल पर सवार हो गए हैं. वहीं भाजपा के पूर्व विधायक श्री राम भारती ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण की है.

BJP की MLC कैंडिडेट लिस्ट जारी, बिहार से शाहनवाज हुसैन, यूपी से ये 6 उम्मीदवार

मालूम हो कि साल 2019 में बसपा के बड़े नेता योगेश वर्मा और उनकी मेयर पत्नी सुनीता वर्मा को पार्टी के विरुद्ध गतिविधियों के कारण बसपा से निकल दिया था जिसके बाद से ही दोनों के सपा में जाने के कयास लगाए जा रहे थे. वहीं पूर्व सांसद दाऊद अहमद को भी बसपा से निष्काषित कर दिया गया था. इन पर भी पार्टी के खिलाफ कार्य करने का आरोप लगा था.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

दूसरी ओर पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा और पूर्व विधायक विजय यादव ने भी सपा में वापसी कर ली है. जबकि गोरखपुर के आरएसएस प्रचारक रहे विनीत शुक्ला भी अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए हैं.

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सभी लोगों का सपा में स्वागत करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी में लगातार बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं. वे दूसरी पार्टियों को छोड़कर सपा में विश्वास जता रहे हैं. उन्होंने कहा कि शनिवार को शामिल लोगों की संख्या एतिहासिक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें