मेरठ : साथ बैठकर शराब पी, फिर 500 रुपये के लिए छोटे भाई ने किया बड़े का कत्ल

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 8:38 PM IST
  • मेरठ के परतापुर इलाके में गुरुवार देर शाम छोटे भाई ने बड़े भाई के साथ घर के पास शराब पी साथ ही और पीने के लिए बड़े भाई 500 रूपए की मांग की. मना करने पर छोटे भाई ने अपने बड़े भाई का गला घोंट दिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गुरुवार देर शाम छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या 500 रूपए के लिए कर दी. सनसनी फैला देने वाली इस घटना को सुन शुक्रवार सुबह इलाके में आसपास के लोगों की भीड़ लग गई. सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने हत्या करने वाले छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

गुरुवार देर शाम दोनों भाईयों ने गर के पास एक साथ बैठकर शराब पी थी. इस दौरान दोनों में पैसे को लेकर कहासुनी हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, छोटा भाई और शराब पीने के लिए बड़े भाई से 500 रुपए मांग रहा था. बड़े भाई ने देने से मना कर दिया. इसी बात पर नाराज होकर छोटे ने रस्सी से बड़ें भाई का गला घोंट दिया.

यूपी चुनाव : आचार संहिता उल्लंघन मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश व RLD प्रमुख जयंत पर FIR

बताया जा रहा है कि मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के रिठानी निवासी मृतक मोनू पल्लेदारी का काम करता था. गुरुवार देर शाम घर के पास ही वह अपने छोटे भाई रिंकू व पड़ोस के दो अन्य युवकों के साथ शराब पीने लगा. इस बीच रिंकू ने अपने बड़े भाई से कहा कि आज बारिश का मौसम है, ऐसे में उसे और पीने का मन हो रहा है. वह चाहता है कि जब तक उसका नशा पूरा न हो वो पीता रहेगा. इसीलिए उसने पड़े भाई से रुपए की मांग की. इस पर मोनू ने कहा कि रात बहुत हो गई. जा कर अपने कमरे में सो जाओ.

इसके बाद दोनों में बहस शुरू हो गई. मोनू ने इस पर कहा कि वह रिंकू को 500 रुपए तो दूर उसे एक रुपए भी नहीं देगा. इस पर नाराज होकर रिंकू ने मोनू के गले में रस्सी लपेट दी और तेजी से कसने लगा. मोनू अपनी जान बचाने के लिए तड़पता रहा, लेकिन निर्दयी रिंकू ने उसकी एक भी फरियाद नहीं सुनी और कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया. पुलिस का कहना है दोनों ही भाई शराब के आदी रहे. 

बता दें कि सात साल पहले मोनू की शादी हुई थी. पति मोनू के इन्हीं आदतों से तंग आकर पत्नी छोड़कर अपने मायके चली गई थी. घटना के बाद मृतक के घर में शोक का माहौल है. परिजनों का रो-रोकर बुरा होल हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें