UP पंचायत चुनाव 2021: पंचायती राज विभाग ने जारी की आरक्षण की सूची

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Mar 2021, 9:27 AM IST
  • मंगलवार को पंचायती राज विभाग ने जिला पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्य, पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधानों के आरक्षण की लिस्ट जारी कर दी.
यूपी पंचायत चुनाव 2021 में ग्राम प्रधान पदों के लिए आरक्षण लिस्ट जारी कर दी गई है.

मेरठ: उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायत चुनाव में आरक्षण को लेकर अब इंताजर खत्म हो गया है. बता दें मंगलवार को पंचायती राज विभाग द्वारा प्रदेश में जिलेवार आरक्षण की सूची जारी कर दी. वहीं, मेरठ जिले में पंचायत चुनाव के लिए ग्राम पंयायतों की भी अरक्षण लिस्ट जारी हो गई है. आरक्षण लिस्ट को विकास भवन और ब्लॉकों पर चस्पा किया गया है.

आपके बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष के आरक्षण के बाद मंगलवार को पंचायती राज विभाग ने जिला पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्य, पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधानों के आरक्षण की लिस्ट जारी कर दी. सभी वर्गों में एक तिहाई से अधिक सीट महिलाओ के लिए आरक्षित की गई हैं. वहीं, आरक्षण सूची जारी होने के बाद 2 से 8 मार्च तक ग्रामीण इस पर आपत्तियां भी दर्ज करा सकेंगे. जिसके बाद 15 मार्च को आरक्षण की अंतिम सूची जारी की जाएगी.

मेरठ सर्राफा बाजार में सोना चांदी के भाव में आई भारी कमी, आज का मंडी भाव

गौरतलब है कि यूपी में आगामी पंचायत चुनावों को लेकर गांवों में चुनाव की रौनक नजर आने लगी है. मेरठ के गांवों मे भी प्रत्याशियों के पोस्टर-बैनर दिखाई देने लगे हैं. वहीं  पहली बार पंचायत चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतर रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) समेत तमाम विपक्षी दल भी अपनी-अपनी तैयारियों को धार में जुट गए हैं.

पेट्रोल डीजल 3 मार्च का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें