पंचायत चुनाव: दो शिफ्ट में होगी रिजल्ट काउंटिंग, इतने घंटों में आएंगे पूरे नतीजे

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 6:25 PM IST
  • त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की काउंटिंग के संबंध में निर्वाचन आयोग ने गाइडलाइन जारी की है. जिसके मुताबिक, काउंटिंग 2 शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट रात के 8 बजे से सुबह के 8 बजे तक होगी.
निर्वाचन आयोग ने काउंटिंग को लेकर जरूरी गाइडलाइन जारी की है. (प्रतिकात्मक फोटो)

मेरठ- पंचायत चुनाव की मतगणना तय वक्त से लंबी खींच सकती है. बता दें कि पंचायत चुनाव की काउंटिंग की तय तारीख 2 मई है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की काउंटिंग के संबंध में निर्वाचन आोयग ने गाइडलाइन जारी की है. जिसके मुताबिक, काउंटिंग 2 शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट रात के 8 बजे से सुबह के 8 बजे तक होगी.

खंड विकास अधिकारी सुरेन्द्र कुमार के मुताबिक, जिले में 9 न्याय पंचायतें हैं. सभी न्याय पंचायतों के गांवों की काउंटिंग 2 कमरों में की जाएगी. इसलिए 18 कमरों में काउंटिंग होगी. उन्होंने आगे बताया कि काउंटिंग में कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा. काउंटिंग के लिए एक कमरे में 2 टेबल लगेगी. खंड विकास अधिकारी के मुताबिक, 2 मई सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जाएगी. इसके लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को सुबह 6 बजे टेबल पर पहुंचना होगा.

मेरठ में श्मशान फुल, BJP पार्षद की मांग- पार्किंग की जगह पर हो अंतिम संस्कार

बताते चलें कि ब्लॉक की तरफ से एक फोर्थ ग्रेड कर्मचारी अलग से तैनात किए जाएंगे. काउंटिंग के दौरान टेबल के पास एक समय में कैंडिडेट्स या एजेंट में से कोई एक ही रह सकेगा. यानि, जिस वक्त कैंडिडेट्स खुद मौजूद होंगे उस वक्त एजेंट नहीं रह सकेगा. साथ ही बता दें कि एजेंट को आईडेंटी कार्ड जारी किया जाएगा. एजेंट की इंट्री आईडेंटी दिखाने के बाद ही होगी. इसके अलावा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, एजेंट का कोरोना टेस्ट करवाना जरूरी है. जिस शख्श के पास 72 घंटे पहली की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होगी, उसी को एजेंट बनाया जाएगा.

कलयुग में महाभारत! पत्नी को दांव पर लगा खेला जुआ, चीरहरण से बचाने पहुंचे पड़ोसी

मेरठ सर्राफा बाजार में सोने की चमक घटी चांदी की बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

18 से 44 साल के लोगों का कोरोना वैक्सीन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू

फेसबुक फ्रेंड ने शादी का झांसा देकर किया रेप, युवती पहुंची आरोपित के घर

मेरठ के साधारणपुर गांव में शराब पीने से 10 लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें