यूपी पंचायत चुनाव: मेरठ में BJP की हालत खराब, किसी भी जिला पंचायत सीट पर जीत नही

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 12:06 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी के लिए उसी के बागी प्रत्याशी मुश्किल खड़ी कर रहें हैं. मेरठ में जिला पंचायत के वार्ड 13 से भाजपा के बागी प्रत्याशी मोहित शर्मा भाजपा प्रत्याशी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री डा. मीनाक्षी भराला से आगे चल रहें हैं.
यूपी पंचायत चुनाव: मेरठ में BJP की हालत खराब, किसी भी जिला पंचायत सीट पर जीत नहीं

मेरठ: यूपी में पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती हो रहीं है और सभी की निगाहें जिला पंचायत सदस्य की सीटों पर टिकी हुई है, माना जा रहा है की उत्तर प्रदेश की आगामी विधानसभा चुनाव में इसका खासा असर देखने को मिल सकता है. तो वहीं जिले में भारतीय जनता पार्टी के लिए उसी के बागी प्रत्याशी मुश्किल खड़ी कर रहें हैं. मेरठ में जिला पंचायत के वार्ड 13 से भाजपा के बागी प्रत्याशी मोहित शर्मा भाजपा प्रत्याशी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री डा. मीनाक्षी भराला से आगे चल रहें हैं, तो वहीं भाजपा समर्थित प्रत्याशी तीसरे नंबर पर चल रहें हैं.

जिला पंचायत के वार्ड 13 में रालोद के अनेकत त्यागी 2 हज़ार वोटों से निर्दलीय प्रत्याशी मोहित शर्मा से बढ़त बनाए हैं . मोहित शर्मा भाजपा के बागी उम्मीदवार होने के चलते पार्टी से निष्कासित किए गए थे. भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री डा. मीनाक्षी भराला यहां पर विपक्षियों के बीच उनकी अपनी ही पार्टी के लोगों ने ऐसी व्यू रचना की कि वह कभी भी बढ़त बनाती नजर नहीं आई और देर रात तक मतगणना के रुझान में तीसरे नबंर पर रही.

विकास दुबे के खौफ की कहानी, 25 साल बाद बिकरू के लोगों ने चुना प्रधान, इनकी जीत

मेरठ जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम पर सभी की नजर टिकी हुई है. परिणाम तो सोमवार दोपहर बाद से ही आने शुरू होंगे. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद भाजपा के लिए यूपी के पंचायत चुनाव भी कोई खास उत्साहजनक होते नजर नहीं आ रहे हैं. भितरघात और किसानों आंदोलन से उपजी नाराजगी भाजपा को भारी पड़ सकती है.

UPSESSB: टीजीटी-PGT शिक्षक भर्ती में आवेदन की आखिरी तारीख फिर बढ़ी, फुल डिटेल्स

जनपद की सभी 33 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे. पिछले चुनाव में भाजपा के 10 सदस्य जीते थे. इस बार भाजपा का दावा 20 से ज्यादा सदस्यों के जीतकर आने का था. मतगणना शुरू होने के बाद से जो रुझान आने शुरू हुए हैं, वह भाजपा के लिए बहुत ही चौंकाने वाले हैं. वार्ड 32 में भाजपा ने रोहताश पहलवान को प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन भीतरीघात और विपक्षी चाल के आगे वह भी संकट कें फंसे नजर आ रहे हैं. उन्हें इस सीट पर भाजपा के बागी विकास उपाध्याय तगड़ी टक्कर देकर बढत बनाए हुए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें