हंगामा! मेरठ में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, प्राचीन शिव मंदिर के पास मिले गोवंश अवशेष

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 11:41 AM IST
  • मेरठ जिले के फफूंडा में बुधवार की अलसुबह असामाजिक तत्वों ने नगर का संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया. फफूंडा के प्राचीन शिव मंदिर पर गांव के श्रद्धालु पूजा करने पहुंचे तो उन्होंने मंदिर परिसर में हनुमान मंदिर के सामने गोवंश के अवशेष मिले. जिससे देखकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने अवशेषों को दफना दिया.
प्रतीकात्मक फोटो

मेरठ. मेरठ जिले के फफूंडा में बुधवार की अलसुबह असामाजिक तत्वों ने नगर का संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया. फफूंडा के प्राचीन शिव मंदिर पर बुधवार की सुबह गांव के श्रद्धालु जब पूजा करने पहुंचे तो उन्हें मंदिर परिसर में हनुमान मंदिर के पास गोवंश के अवशेष मिले. जिससे देखकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. साथ ही क्षेत्र वासियों ने हंगामा शुरू कर दिया. सूचना मिलते ही  किठौर एएसपी चंद्रकांत मीणा पुलिस चौकी प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और गोवंश के अवशेष उठाकर मिट्टी में दबवा दिए. गौरतलब हो कि इस क्षेत्र में इससे पूर्व भी कई ऐसी घटनाएं हो चुकी है. ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग करते हुए नाराजगी जताई.

गांव के लोगों ने बताया कि असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब करने के लिए गोवंश के अवशेष मंदिर में डाले गए हैं .लोगों ने कहा कि  इससे  पहले भी माहौल खराब करने को लेकर मंदिर में कई घटनाएं घट चुकी हैं. पवित्र धार्मिक स्थल के पास गोवंश अवशेष फेंके जाने की घटना की सूचना मिलते ही लोगों में राेष हो गया. मौके पर इकट्ठा हुए क्षेत्रवासियों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि कस्बे में गोवंश कटान चरम सीमा पर है लेकिन पुलिस इस ओर ध्यान नहीं दे रही.

मेरठ IT पार्क का उद्घाटन, केंद्रीय मंत्री बोले- न्यूयॉर्क-लंदन में बैठे निवेशक यूपी आएंगे

गांव के लोगो ने कहा कि प्राचीन शिव मंदिर में पूर्व में कई घटनाएं हो चुकी हैं. पूर्व में मंदिर से मूर्ति चोरी और मूर्ति खंडित करने के भी मामले सामने आया है. मंदिर पर असामाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक टिप्पणी भी लिखी जा चुकी है. लोगों ने बताया कि असामाजिक तत्वों ने हिजाब बिगाड़ने के लिए घटना को अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर  पुलिस ने जांच की. वारदात का जांच करने के लिए पुलिस टीम  लगा दी गई है.  जल्द वारदात का राज फाश किया जाएगा.

 किठौर एएसपी चंद्रकांत मीणा ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया. साथ ही अवशेषों को गड्ढ़े में दबाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें