मेरठ में 60 हजार में ऑक्सीजन बेचने वाले बीजेपी नेता के घर छापा, 10 सिलिंडर बरामद

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 7:17 PM IST
  • मेरठ पुलिस ने भैंसा गांव में एक बीजेपी नेता के घर पर रेड मारकर ऑक्सीजन के 10 सिलिंडर बरामद किए हैं. इस जगह से एक पुलिस वाले को 60 हजार रुपए में एक सिलिंडर दिया गया था.
ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले भाजपा नेता के घर छापा पड़ा.

मेरठ. यूपी में ऑक्सीजन की कालाबाजारी की खबरों के बीच मेरठ में पुलिस ने एक बीजेपी नेता के घर छापा मारकर 10 ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक बीजेपी का ये नेता कोरोना मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाकर एक सिलिंडर 60 हजार रुपए तक में बेच रहा था. कुछ दिन पहले मेरठ के एक पुलिस वाले को ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत थी और उसने भैंसा गांव से 60 हजार रुपए में एक सिलिंडर खरीदा था.

मेरठ के मवाना खुर्द पुलिस चौकी के प्रभारी जबीर सिंह ने भैंसा गांव में बुधवार की रात बीजेपी नेता के घर रेड मारकर 10 सिलिंडर जब्त कर लिया और उसे पुलिस चौकी पर ले आए. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिस पुलिस वाले ने इस नेता के घर से 60 हजार रुपए में सिलिंडर खरीदा था उसने ही सीनियर अधिकारियों को इस बात की खबर दे दी कि भैंसा गांव में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी हो रही है और बड़े पैमाने पर लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर पैसा बनाया जा रहा है. 

अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के आपत्तिजनक बयान के विरोध में वाल्मीकि समाज के लोगों ने किया प्रदर्शन

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिस बीजेपी नेता के घर रेड में ऑक्सीजन के सिलिंडर मिले हैं वो ज्यादातर दिल्ली में रहता था लेकिन कुछ दिनों से गांव में ही कैंप कर रहा है. मेरठ के एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि पुलिस टीम को भैंसा गांव में ऑक्सीजन के कुछ सिलिंडर मिले हैं और मामले की जांच चल रही है. 

गुजरात से आई ऑक्सीजन एक्स्प्रेस मेरठ में दूर होगी किल्लत, जानें कितना आया

इलाके में ऑक्सीजन की कालाबाजारी में लगे लोगों ने अपने धंधे को कानूनी रूप देने के लिए डॉक्टरों से फर्जी पुर्जा भी बनवाना शुरू कर दिया है. पता चला है कि डॉक्टर का पर्चा लेकर धंधेबाद ऑक्सीजन सिलिंडर को यहां से वहां करते हैं. पुलिस प्रशासन ने इस तरह की शिकायतें आने के बाद ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर पर आम लोगों के सिलिंडर को भरने का काम बंद करवा दिया है. 

मेरठ: गंभीर संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएगा क्लॉथ बैंक 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें