वेस्ट यूपी के कुख्यात अपराधी सुनील राठी की डेढ़ करोड़ की संपत्ति कुर्क, तीन घर कुर्क, 1 कार जब्त

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 5:52 PM IST
रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने बागपत में कुख्यात अपराधी सुनील राठी के तीन मकान को कुर्क किया और 1 गाड़ी को जब्त की. सुनील राठी गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में जेल में बंद है.
यूपी पुलिस ने बागपत में गैंगस्टर सुनील राठी के 3 मकान कुर्क और 1 गाड़ी जब्त की.

मेरठ. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ गैंगस्टरों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहे हैं. पूर्वांचल में अतीक अहमद और मुख्सतार अंसारी के बाद अब पश्चिमी यूपी के बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. रविवार को पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी सुनील राठी के तीन मकान को कुर्क और एक गाड़ी को जब्त कर लिया गया है. 

मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में जेल में बंद सुनील राठी पर ये कार्रवाई उत्तर प्रदेश गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई. रविवार को जिलाधिकारी बागपत के निर्देश पर सीओ बड़ौत आलोक सिंह और सीओ बागपत ओमपाल सिंह के नेतृत्व में 6 थानों की पुलिस टीकरी पहुंची. जहां पुलिस ने गैंगस्टर सुनील राठी के तीन घर को कुर्क किया और एक गाड़ी को जब्त किया. कुर्की की कार्रवाई के दौरान हल्का-सा विरोध का स्वर भी उठा. जिसे पुलिस ने जल्दी ही दबा दिया.

रैपिड मैट्रो परियोजना के लिए यूपी और केंद्र सरकार में एमओयू होगा हस्ताक्षर

आपको बता दें कि सुनील राठी की मां राजबाला चौधरी, वीरेंद्र और चाचा विक्रम सिंह पर गैंगस्टर के तहत हरिद्वार, दिल्ली, मेरठ और बागपत के थानों में हत्या, लूट, अपहरण, हत्या का प्रयास और धोखाधड़ी समेत कई मामलों में मुकदमा दर्ज है. कोर्ट ने इन तीनों पर अवैध संपत्ति रखने के मामले में कार्यवाही.  न्यायालय के आदेश के बाद प्रशासन ने अवैध सम्पत्ति कुर्क की है. 

रोज रात आशिक संग रंगरेलियां मनाती थी पत्नी, पति ने पकड़ा तो कर दी ये घिनौनी हरकत

अनुमान लगाया जा रहा है कि कुर्क की गई संपत्तियों की कुल कीमत लगभग 1 करोड़ 25 लाख है. जिसमें 3 मकान और फॉर्चयूनर भी शामिल है. आपको बता दें कि सुनील राठी उत्तर प्रदेश का कुख्यात अपराधी है. बागपत के टीकरी का रहने वाला सुनील राठी ने अपने पिता के हत्या के बदले के लिए बंदूक उठाई थी. जिसके बाद से पूरे इलाके में उसका खौफ फैल गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें