UP Roadways का तोहफा, दीपावली पर ड्यूटी करने वाले कर्मियों को मिलेगा ज्यादा मेहनताना

Indrajeet kumar, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 2:15 PM IST
  • यूपी रोडवेज ने दीपावली के मौके पर बिना छुट्टी लिए काम करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि देगी. इस दौरान बिना छुट्टी लिए रोजाना 300 किलोमीटर वाले ड्राइवर और कंडक्टर को रोजाना 400 रुपये के हिसाब से 4000 रुपये की दी जाएगी.
यूपी रोडवेज कर्मचारियों को दीपावली पर ड्यूटी के दौरान मिलेगा ज्यादा मेहनताना

मेरठ. यूपी रोडवेज ने दीपावली के मौके पर यात्रियोंको उनके मंजिल तक पहुंचाने वाले कर्मचारियों के लिए प्रोत्साहन योजना लागू की है. ये योजना 2 नवंबर से लेकर 11 नवंबर तक लागू रहेगी. इस दौरान बिना छुट्टी लिए रोजाना 300 किलोमीटर वाले ड्राइवर और कंडक्टर को रोजाना 400 रुपये के हिसाब से 4000 रुपये की दी जाएगी. अगर कोई ड्राइवर या कंडक्टर एक दिन का छुट्टी लेता है तो उसे 350 रुपये रोजाना के हिसाब 3150 रुपये दिए जाएंगे. फिलहाल मेरठ परिक्षेत्र में संविदा और स्थाई ड्राइवर की संख्या 700 है. ये सभी ड्राइवर इस स्कीम का लाभ ले सकेंगे.

 रोडवेज में संविदा कर्मचारियों को किया जाने वाला भुगतान 1.50 रुपये प्रति किलोमीटर था जो अब बढ़कर 1.59 रुपये प्रति किलोमीटर कर दी गई है. भैंसाली डिपो के एआरएम राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि भैंसाली डिपो में कुल 240 कंडक्टर तैनात हैं. ये सभी इस स्कीम का लाभ ले सकते हैं. उन्होंने ये भी बताया कि अन्य डिपो के कर्मचारी भी इसका लाभ ले सकते हैं.

मेरठ : सेना के जवान समेत 10 लोग पाए गए कोरोना पोजेटिव, अब तक कुल 287 सक्रिय मामले

संविदा कर्मियों लो मिला दीपावली का तोहफा

यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम में कार्यरत 32 हजार 552 संविदा कर्मचारियों को निगम निगम प्रशासन ने दीपावली का तोहफा दिया है. जिसके तहत 6 प्रतिशत पारिश्रमिक वेतन में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है. इससे औसतन एक संविदा कर्मी के वेतन में 600 से 1500 रुपये प्रति माह बढ़ोतरी हो जाएगा. परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक कार्मिक अतुल त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि नया पारिश्रमिक 1 नवंबर से लागू हो जाएगा. साथ ही प्रति बस 50 प्रतिशत यात्री लोड फैक्टर को कम कर दिया गया है. जिसके बाद 50 प्रतिशत यात्री लोड फैक्टर कम होने पर सौ प्रतिशत वेतन से कटौती के बजाए दो तिहाई कटौती होगी. इस फैसले से सभी संविदा कर्मचारियों को लाभ होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें