मेरठ में फ्री स्मार्टफोन टैबलेट के लिए 58,740 छात्रों ने किया आवेदन, जल्द हो सकता वितरण

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 7:04 PM IST
  • मेरठ में डिग्री कॉलेजों में पढ़ने वाले 58,740 स्टूडेंट्स ने यूपी की योगी सरकार की फ्री स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण स्कीम में आवेदन किया है. जिसमें सबसे ज्यादा आवेदन सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों द्वारा किए गए है. टैबलेट और स्मार्टफोन को लेकर शासन ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है जल्द वितरण शुरू हो सकता है.
फ्री स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए 58,740 स्टूडेंट्स ने किया अप्लाई, जल्द हो सकता वितरण

मेरठ. योगी सरकार डिग्री कॉलेजों और प्रोफेशनल डिग्री कर रहे स्टूडेंट्स को फ्री में टैबलेट और स्मार्टफोन देने जा रही है. इसके लिए शासन स्तर पर स्टूडेंट्स से ऑनलाइन आवेदन मांगे थे. अब सरकार जल्द ही वितरण शुरू कर सकती है. शहर में करीब 58,740 स्टूडेंट्स ने फ्री स्मार्टफोन एवं टैबलेट के लिए अप्लाई किया है. जिसमें सबसे अधिक आवेदन सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के स्टूडेंट्स के आए हैं.

पूरी हो गई टेंडर प्रक्रिया जल्द हो सकता वितरण

जानकारी अनुसार, शासन स्तर पर फ्री टैबलेट एवं स्मार्टफोन योजना के लिए टेंडर प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है. माना जा रहा है इसी महीने से स्टूडेंट्स को वितरण किया जा सकता है.

नहीं भटकेगा युवा, सरकार देगी घर बैठे नौकरी Jobs ऑफर, जानिए कैसे करें Apply

इस आधार पर हो रहा चयन

यूपी सरकार फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन योजना के लिए स्टूडेंट्स का चयन मेरिट के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा. सरकार बीए, बीएससी और बीकॉम के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन और प्रोफेशनल कोर्स के लिए स्टूडेंट्स को पात्र माना है. मेरठ में शासन ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय को नोडल बनाया गया है. विवि के पोर्टल पर डाटा अपलोड होने के बाद स्टूडेंट्स का सत्यापन कराया गया और उसे पात्रता की श्रेणी में रखा गया.

जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारियां और जनप्रतिनिधि करेंगे वितरण

शासन ने जिला प्रशासन को टैबलेट एवं स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम की तैयारियों के आदेश दिए गए हैं. वहीं, जनप्रतिनिधि अपने इलाकों में शासन के आदेश पर स्मार्टफोन एवं टैबलेट का वितरण करेंगे. 

मेरठ में भाजपा नेताओं ने एक सड़क का शिलान्यास दो बार किया, लोगों ने ऐसे लिए मजे

स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण के लिए जिले के सबसे ज्यादा सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के 38,656 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया. वहीं, 10 एडेड कॉलेजों में 20,084 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें