UPTET Exam: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पेपर लीक करने वाले 23 आरोपी गिरफ्तार, परीक्षा स्थगित

Nawab Ali, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 12:38 PM IST
  • टीईटी परीक्षा लीक मामले में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई जिलों से 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद शासन ने परीक्षा को रद्द कर दिया है. सचिव नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय का कहना है कि एक महीने के अंदर ही परीक्षा दोबारा कराई जाएगी.
यूपी टीईटी परीक्षा पेपर लीक करने वाले तीन आरोपी शामली से गिरफ्तार.

मेरठ. टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी पुलिस मने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अभी तक 23 लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें से तीन आरोपियों को एसटीएफ ने शामली से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की टीम ने मथुरा समेत कई जिलों में छापेमारी भी की है. पुलिस के अनुसार ग्रुप बनाकर परीक्षा की तैयारी की जा रही थी. लेकिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, मेरठ समेत कई जिलों में शिक्षक पात्रता परीक्षा का एग्जाम पेपर लीक होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीईटी परीक्षा लीक करने वाले इस गिरोह के तीन सदस्यों को शामली गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन पुलिस के अनुसार कई अन्य आरोपी भी इस पूरे रैकेट में शामिल हो सकते हैं.

यूपी टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद शासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए परीक्षा को टाल दिया है. खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश शासन द्वारा एक महीने के अंदर ही दोबारा परीक्षा कराई जाएगी और खास बात यह रहेगी कि इन बार अभ्यर्थी को दोबारा फीस नहीं देनी होगी. 28 नवंबर को सुबह टीईटी परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे थे लेकिन करीब 10 बजे परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट पहुंचे और परीक्षा स्थगित करने की जानकारी दी. प्रमुख सचिव दीपक कुमार का कहना है कि परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों से बिना किराया दिए अपने घरों को वापस जा सकेंगें.

UP Election 2022: यूपी को बुआ, बबुआ नहीं सिर्फ बाबा चाहिए: राजनाथ सिंह

 

यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित के आदेश जारी.

शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर शुरू होने से पहले ही मथुरा गाजियाबाद और बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर वायरल हुआ था जिसके बाद परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. पुलिस ने कई जिलों में कार्रवाई करते हुए शामली से तीन आरोपियों समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं हालांकि पुलिस अभी पेपर लीक में शामिल लोगों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है. एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा है कि एसटीएफ पूरे मामले की गंभीरता से जांच करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें