UP के इस शहर में वीकेंड लॉकडाउन सोमवार तक बढ़ा, चार दिन मार्केट खोलने की परमिशन

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Jun 2021, 11:55 AM IST
  • मेरठ में प्रशासन के लगाए वीकेंड लॉकडाउन के बाद अब कोरोना के खतरे को कम करने के लिए सोमवार को भी बाजार बंद रखने का आदेश दिया गया है. प्रशासन के इस फैसले पर सभी व्यापारी एतराज जता रहे हैं.
मेरठ में सोमवार तक बढ़ा वीकेंड लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ. मेरठ में प्रशासन की ओर से लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन के बाद अब सोमवार को भी बाजार बंद रखने का आदेश दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि कोरोना का प्रकोप अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. जिसके चलते कोई लापरवाही बरतने का सवाल पैदा नहीं होता. अभी पाबंदी लगानी होगी, जिससे कोरोना का खतरा कम हो पाए. लेकिन मेरठ के सभी व्यापारी इस फैसले से नाखुश हैं. व्यापारियों का कहना है कि उनके आदेशानुसार वे शनिवार और रविवार को दुकानें बंद रखने के लिए तैयार हैं. लेकिन साप्ताहिक बंदी के वे एकदम खिलाफ हैं.

संयुक्त व्यापार संघ पदाधिकारियों ने इस मुद्दे पर बैठक की. आज व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर से मिलेगा. साथ ही संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता के नेतृत्व में रविवार को कमिश्नर से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगे. सभी व्यापारी नेता प्रशासन के इस फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि अगर उन्होंने साप्ताहिक बंदी का फैसला वापस नहीं लिया तो वे दुकानें और बाजार खोल लेंगे.

धर्म परिवर्तन पर HC का आदेश, लिव इन या शादी करके साथ रहना बालिगों का अधिकार

बता दें कि मेरठ में श्रम विभाग ने यह निर्णय लिया है कि साप्ताहिक बंदी के दौरान शनिवार और रविवार को तो दुकानें, बाजार व प्रतिष्ठान बंद ही रहेंगे. लेकिन अब सोमवार को भी साप्ताहिक बंदी की जाएगी. प्रशासन के इस फैसले पर सभी व्यापारी एतराज जता रहे हैं. व्यापारी नेताओं द्वारा शासन, प्रशासन और श्रम विभाग के खिलाफ करवाई करने की भी योजना बनाई जा रही है. लल्लू मक्कड़, मंत्री, संयुक्त व्यापार संघ इस मामले में कहते हैं कि कोरोना काल में व्यापारी आर्थिक रूप से टूट चुका है. जिससे वह नुकसान उठाने की स्थिति में नहीं है. शासन, प्रशासन व्यापारियों को राहत दें. साप्ताहिक बंदी न थोपी जाए

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें