मेरठ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की तैयारी कर रही सरकार: सीएम योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 2:05 PM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार मेरठ में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास से सड़क सुरक्षा माह जागरुकता अभियान लांच किया.

मेरठ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार मेरठ में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने जा रही है. इसको लेकर तैयारियां चल रही है. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नोएडा में 101 करोड़ रुपये की लागत से बने इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण और राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप का उद्घाटन किया.

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि राज्य में खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. सरकार मेरठ में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की योजना बना रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में हमें खिलाड़ियों से काफी शिकायतें मिलती थी कि प्रदेश में खेल के लिए सुविधाएं नही है. अत्याधुनिक सुविधाओं वाला इनडोर स्टेडियम नहीं है. अब खिलाड़ियों की शिकायतें दूर हो रही है.

रेप के आरोपी को अब तक नहीं पकड़ पाई पुलिस, पीड़िता के परिजनों ने दी आत्मदाह धमकी

सीएम योगी ने कहा कि नोएडा में इंडोर स्टेडियम 8,040 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बनकर तैयार हुआ है. यहां 4,000 से अधिक दर्शक के बैठने की व्यवस्था की गई है. यहां बैडमिंटन, टेबल-टेनिस, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, जिमनास्टिक, जूडो, रेसलिंग और अन्य तमाम प्रकार की खेल गतिविधियां एक साथ संचालित की जा सकती हैं.

मेरठ: स्कूटी से बैंक जा रही महिला कर्मचारी से बाइक सवारों ने लूटी चेन

उन्होंने कहा कि देश में विकास की विभिन्न प्रकार की योजनाएं जिस तेज़ी के साथ आगे बढ़ रही है वह प्रदेश के विभिन्न जनपदों, महानगरों के साथ ही देश के अलग-अलग क्षेत्रों के नागरिकों के लिए विकास का एक मानक तैयार कर रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें