यूपी चुनाव: आगरा के बाद अलीगढ़ से SP-RLD व BJP पर निशाना साधेंगी बसपा प्रमुख मायावती

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 5th Feb 2022, 10:53 PM IST
  • बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती यूपी चुनाव 2022 के मद्देनजर रविवार को अलीगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी. यह जनसभा कल दोपहर जिले के नुमाइश मैदान में होगी. इसकी जानकारी देते हुए BSP ने बताया है कि इस जनसभा में अलीगढ़ मंडल के चारों जिलों के सभी 17 सीटों के प्रत्याशी मौजूद रहेंगे.
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती

मेरठ. बहुजन समाज पार्टी यानी बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती यूपी चुनाव 2022 के मद्देनजर रविवार को अलीगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी. यह मंडल स्तरीय चुनावी जनसभा कल दोपहर जिले के नुमाइश मैदान में होगी. प्रदेश के BSP पार्टी कार्यालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. पार्टी की ओर से बताया जा रहा है कि इस जनसभा में अलीगढ़ मंडल के चारों जिलों की सभी 17 सीटों के उम्मीदवार मौजूद रहेंगे.

इससे पहले बीते बुधवार को बसपा प्रमुख मायावती की आगरा में चुनावी रैली हुई थी. इस प्रचार अभियान के दौरान मायावती ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी यानी भाजपा और सपा को कटघरे में खड़ा किया और जमकर हमला बोला. बता दें कि साल 2022 के यूपी चुनाव को आयोग ने सात चरणों में आयोजित कराने का फैसला किया है. जिसमें से पहले चरण का चुनाव आने वाले इसी 10 फरवरी को होना है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने सुविधानुसार मतदाताओं को अपना चुनावी मुद्दा बताने में लगी है. इसी कड़ी में बीते कुछ दिनों से बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी जनता से जुड़ने और उन्हें अपना चुनावी मुद्दा बताने में लगी हैं.

UP चुनाव: BSP सुप्रीमो मायावती ने आगरा से शुरू किया प्रचार, सपा-BJP पर बोला हमला

बता दें कि अलीगढ़ को साथ लेकर इस मंडल में कुल 4 जिले हैं. जिसमें अलीगढ़, हाथरस, एटा और काशीराम नगर यानी कासगंज जिला शामिल है. अलीगढ़ जिले में कुल सात विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं जिनमें से छर्रा, अतरौली, इगलास, खैर के आलावा बरौली, कोल और अलीगढ़ सीट पर बसपा ने अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा है. 

वहीं हाथरस जिले के तीन विधान सभा सीट जिनमें से खुद हाथरस, सादाबाद और सिकंदरा राऊ BSP के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं. बचे दो जिले में से एक एटा जिले के चार सीट और दूसरे कासगंज जिले के तीन विधानसभा सीट पर चुनाव मैदान में उतरे बीएसपी के प्रत्याशी भी इस चुनावी संबोधन को सुनेंगे. एटा जिले में अलीगंज, मारहरा, जलेसर और एटा विधानसभा क्षेत्र है. इसके आलावा काशीराम नगर यानी कासगंज जिले में अमांपुर, पटियाली और कासगंज सीट के लिए चुनाव होने हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें