शव दफनाने को लेकर हुआ विवाद, भीड़ ने बीजेपी नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Mar 2022, 12:45 PM IST
  • शव दूसरी जगह दफनाने को कहने पर भीड़ ने कंकरखेड़ा इलाके में बीजेपी के नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. जिसमें भाजपा नेता नवाब सिंह लखवाया गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद हिंदू संगठनों ने कंकरखेड़ा थाने पहुंचकर हंगामा किया. बीजेपी नेताओं ने पुलिस पर मदद न करने का आरोप लगाया है.
फाइल फोटो

मेरठ. कंकरखेड़ा इलाके में गुरुवार को कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ. गुस्सए लोगों ने बीजेपी के नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. पुलिस ने बड़ी मशक्त के बाद बीजेपी नेताओं को बचा पाए. इस मारपीट में भाजपा नेता नवाब सिंह लखवाया गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर एसपी सिटी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामला शांत करवाया. बाद में पुलिस ने भाजपा नेताओं को हिरासत में ले लिया है. भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा, हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही के भीड़ ने पुलिस के सामने ही कपड़े फाड़ दिए.

भाजपा नेताओं के साथ मारपीट की खबर जैसे ही हिंदू संगठनों को लगी वैसे ही कंकरखेड़ा थाने पर हंगामा शुरू हो गया. हिंदु संगठनों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि जब भाजपा नेताओं को पीटा गया और वह तमाशबीन बनकर देखती रही. बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर, हिंदू युवा वाहिनी, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता गुरुवार की रात कंकरखेड़ा थाने पहुंचे. हिंदू संगठन ने दूसरे समुदाय के लोगों पर कार्रवाई की मांग की है. वही पुलिस दोनों पक्षों पर कार्रवाई करने की बात कहे रही है.

राकेश टिकैत का दावा- मतगणना के दिन हो सकती है गड़बड़ी, ट्रैक्टर-बिस्तर लेकर डालें डेरा

जानकारी के मुताबिक नंगलाताशी गांव के रहने वाले यूसुफ की पत्नी की गुरुवार को मौत हो गई थी. महिला के परिजनों ने शव दफनाने के लिए डिफेंस एंक्लेव डबल स्टोरी के पास कब्रिस्तान वाली भूमि पर कब्र खोदी. पास में ही मेरठ विकास प्राधिकरण की भूमि है, जिसको लक्ष्य हॉस्पिटल के मालिक डॉ. सागर तोमर ने खरीदा था. कब्र खोदने की सूचना पर सागर तोमर और उनके पिता सुधीर तोमर मौके पर पहुंचे. उन्होंने मेरठ विकास प्राधिकरण से 1193 मीटर भूमि खरीदी थी और मृतक के परिजनों से कब्रिस्तान की भूमि में कब्र खोदने की बात कही. जिससे दूसरा पक्ष भड़क गया और मारपीट शुरू हो गई.

बीजेपी नेताओं पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने पर अधिकारियों ने कहना कि अगर भाजपा नेताओं को शिकायत करनी थी वह थाने आकर करते. एसपी सिटी ने लोगों को समझाया और कार्रवाई करने का भरोसा दिया. देर रात हिंदू संगठन ने दूसरे पक्ष के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है. वहीं मारपीच में घायल हुए सचिन सिरोही आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के इशारे पर हमला हुआ है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें