यूपी चुनाव रिजल्ट से पहले मेरठ में दूरबीन से EVM पर नजर रख रहे SP गठबंधन प्रत्याशी

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 10:04 PM IST
  • एसपी, आरएलडी गठबंधन के हस्तिनापुर प्रत्‍याशी योगेश वर्मा दूरबीन से स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर नजर रख रहे हैं. प्रत्‍याशी योगेश वर्मा और उनके समर्थक 8-8 घंटे की शिफ्ट बनाकर काम कर रहे हैं. मेरठ में दो जगह मतगणना की व्यवस्था की गई है.
ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम पर दूरबीन से नजर रख रहे योगेश वर्मा (फोटो- सोशल मीडिया)

मेरठ. प्रदेश में चल रहे 2022 के विधानसभा चुनावों में 6 चरणों के लिए मतदान डाले जा चुके हैं. कल प्रदेश में आखरी और सातवें चरण के लिए मतदान होने हैं. फिर विधानसभा चुनावों के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे. इसी को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर चुनावों के नतीजे के साथ गड़बड़ी करने का संदेह जताया है. ईवीएम की सुरक्षा को लेकर प्रत्‍याशियों ने खुद ही कमर कस ली है. ऐसा ही कुछ मेरठ में देखने को मिल रहा है. जहां पर एसपी, आरएलडी गठबंधन के हस्तिनापुर प्रत्‍याशी योगेश वर्मा दूरबीन लेकर स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर डेरा डाले हुए हैं.

योगेश वर्मा स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के आस-पास के इलाके पर कड़ी नजर रखी हुई है. इसके लिए योगेश वर्मा ने हाईटेक इंतजाम किए हैं. स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर बाकायदा जिप्सी में खड़े होने की व्यवस्था की है. ताकी वो स्‍ट्रॉन्‍ग रूम को दूरबीन से अच्छे से देख सके. योगेश वर्मा के अलावा उनके समर्थक भी 24 घंटे तीन शिफ्ट में इस काम को कर रहे हैं.

मेरठ व्यापरी मंडल ने की घंटाघर पर सेल्फी प्वाइंट बनवाने की मांग

प्रत्‍याशी योगेश वर्मा और उनके समर्थक 8-8 घंटे की शिफ्ट बनाकर काम कर रहे हैं. गठबंधन प्रत्याशी योगेश वर्मा ने बताया कि यह डर नहीं, निगरानी है, जागरूकता है और वह अपने माल की हिफाजत में लगे हुए हैं. क्योंकि उनका चुनाव बीजेपी से है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था से पूरी तरीके से संतुष्ट हैं. लेकिन इसके बावजुद वो अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं.

मेरठ में पहले ही चरण में मतदान हो चुका हैं. इस बार मेरठ में दो जगह मतगणना होने की व्यवस्था की गई है. मेरठ के कृषि विश्वविद्यालय में हस्तिनापुर, सरधना और सिवालखास विधानसभाओं की मतगणना की जाएगी, वहीं मेरठ के लोहिया नगर मंडी में 4 विधानसभा- मेरठ शहर, मेरठ दक्षिण, किठौर और मेरठ कैंट चुनाव की मतगणना की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें