मेरठवासियों को दो दिन तक नहीं मिलेगी बिजली, जाने क्या है इसके पीछे की वजह

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 1:19 PM IST
  • ट्रांसमिशन में मरम्मत होने की वजह से मेरठ के कई इलाकों में दो दिन सोमवार और मंगलवार को बिजली आपूर्ति होगी. सोमवार, मंगलवार को 132 केवी गंगानगर ट्रांसमिशन पर मरम्मत का कार्य किया जाएगा. जिसके चलते अमन विहार सहित 33 केवी सेंट लक्स, मोहनपुरी, विवि रोड, सूरजकुंड इलाकों में बिजली पूरी तरह से बंद रहेगी .
फाइल फोटो

मेरठ. जिले की एक लाख से ज्यादा आबादी को सोमवार और मंगलवार को बिजली नही मिल पाएगी. जिसकी वजह से लोगों को दो दिन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. मेरठ में दो दिन बिजली गायब रहने के पीछे बिजलीघरों की आपूर्ति को दो दिन के लिए बंद करना बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक शहर से पांच बिजलीघरों की आपूर्ति को दो दिन के लिए बंद किया जा रहा है.

इसके पीछे की वजह ट्रांसमिशन में मरम्मत बताई जा रही है. इसी वजह से गंगानगर से लेकर शहर के बहुत से इलाकों में सोमवार और मंगलवार को बिजली सप्लाई नहीं होगी. उपकेंद्र से पोषित इन बिजली घरों की मरम्मत की वजह से ये फैसला लिया गया है. सोमवार, मंगलवार को 132 केवी गंगानगर ट्रांसमिशन पर मरम्मत का कार्य किया जाएगा. जिसके चलते अमन विहार सहित 33 केवी सेंट लक्स, मोहनपुरी, विवि रोड, सूरजकुंड इलाकों में बिजली पूरी तरह से बंद रहेगी .

Leopard Viral Video: खूंखार तेंदुए को जंगल में छोड़ा, कैद हुआ हैरान कर देने वाला दृश्य

ट्रांसमिशन में मरम्मत की वजह से दो दिन बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. जिसका असर आम लोगों पर पड़ेगा. लोगों को उनके दैनिक कामों को करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वैकल्पिक व्यवस्था के लिए 132 केवी मेडिकल ट्रांसमिशन व गंगानगर वन पावर स्टेशन से सप्लाई ली जाएगी. सुबह 10 बजे बंद किया जाएगा. पर शहर के लोगों को बिजली मंगलवार रात के बाद ही मिल पाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें