मेरठ: वसुंधरा फाउंडेशन ने पौधारोपण अभियान चलाया, पौधे संरक्षण पर हुई चर्चा

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 3:10 PM IST
मेरठ के साकेत के एलआईसी वाली रोड़ पर वसुंधरा फाउंडेशन ने पौधारोपण अभियान चलाया. इस दौरान पीपल, कनेर और अशोक के पौधे लगाए गए. फाउंडेशन की सचिव और संस्थापक डाॅ. अनीता कौशल पुंडिर ने कहा कि जीवन के लिए सांस बहुत जरूरी है. इसलिए सभी लोगों को पौधारोपण के साथ ही उसके संरक्षण पर भी धयान देना होगा.
मेरठ: वसुंधरा फाउंडेशन ने पौधारोपण अभियान चलाया,कहा-पौधों संरक्षण पर हुई चर्चा

मेरठ. मेरठ के साकेत के एलआईसी वाली रोड़ पर वसुंधरा फाउंडेशन ने पौधारोपण अभियान चलाया. इसमें पीपल, कनेर और अशोक के पौधे लगाए गए. आसपास रहने वालों लोगों को भी पौधारोपण के लिए और उसके संरक्षण के लिए प्रेरित किया गया.

यह काम वसुंधरा फाउंडेशन ने पर्यावरण संरक्षण अभियान के तहत किया है. फाउंडेशन की सचिव और संस्थापक डाॅ. अनीता कौशल पुंडिर ने कहा कि जीवन के लिए सांस बहुत जरूरी है. जो कि हमें पेड़ों से ही मिलती है. इसलिए सभी लोगों को पौधारोपण के साथ ही उसके संरक्षण पर भी धयान देना होगा. पौधों की परिवार के सदस्यों की तरह देखभाल करनी होगी. यह भी कहा कि जहां भी जगह मिलेगी, हम वहां पौधे लगा सकते हैं.

नदियों के संरक्षण के लिए मेरठ के रमनकांत को मिला टैरी बेकर पुरस्कार 

पौधारोपण कार्यक्रम में फाउंडेशन की प्रांतीय अध्यक्ष इंदु गर्ग, तमन्ना, अरविंद विश्वकर्मा, विशाल महाजन, यामीन, शिवम पटेल, मीना ऐरन चंदा और राजू, जितेंद्र शामिल रहे और इन्होंने पौधारोपण में सहयोग दिया. इस समय जब ग्लोबल वार्मिंग पूरी दुनिया की सबसे बड़ी समस्या ऐसे में पौधारोपण बहुत जरूरी बन गया है.

मोदी सरकार के कृषि विधेयक विरोध में मेरठ में आम आदमी पार्टी का धरना प्रदर्शन

पृथ्वी के तापमान लगातार बढ़ रहा है. इसे ही  ग्लोबल वार्मिंग कहा जाता है. यह मौसम को प्रभावित करती है जिसे कि बेमौसम बारिश होना, बेमौसम बर्फबारी और सूखा पड़ना आदि जैसी घटनाएं होती है. इससे इंसानो के साथ ही वनस्पतियों पर प्रभावित होता है. इसलिए पौधारोपण इसमें एक छोटी सी कोशिश है. पर्यावरण को बचाने के लिए सभी लोगों को एकजुट होना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें