वाहन चोर हाजी इकबाल की 10 करोड़ अवैध संपत्ति जब्त, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

Somya Sri, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 11:45 AM IST
  • मेरठ के सदर बाजार के पटेल नगर निवासी कुख्यात वाहन चोर और कबाड़ माफिया हाजी इकबाल की 10 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त कर ली गई है. यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गैंगस्टर्स एंड असामाजिक गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1986 के तहत की गई. वहीं वाहन चोरी के तीन मामलों में करीब 25 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त की गई है. फिलहाल 32 और अपराधी पुलिस के रडार पर चल रहे हैं.
वाहन चोर हाजी इकबाल की 10 करोड़ अवैध संपत्ति जब्त, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई (फाइल फोटो)

मेरठ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मेरठ से वाहन चोर हाजी इकबाल की 10 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त कर ली है. यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गैंगस्टर्स एंड असामाजिक गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1986 के तहत की गई है. मेरठ के सदर बाजार के पटेल नगर निवासी हाजी इकबाल कुख्यात वाहन चोर और कबाड़ माफिया है. पुलिस का कहना है कि हाजी इकबाल इतनी संपत्ति इसी तरह से अवैध कार्यों से अर्जित की है. पुलिस ने करीब 2 घंटे की कार्रवाई के बाद हाजी इकबाल की 10 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली. हाल ही में पुलिस ने हाजी इकबाल और उसके तीन बेटों अफजाल, इमरान और अबरार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

हाजी इकबाल की दो कोठियां जब्त

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की दोपहर 3:00 बजे सदर बाजार के पटेल नगर में भारी पुलिस और पीएसी टीम एसपी के साथ एएसपी कैंट सूरज राय और एसीएम पटेलनगर स्थित हाजी इकबाल की कोठियों पर धावा बोला गया. इकबाल की दोनों कोठियों को सील कर जब्त कर लिया गया. एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि इन दोनों मकानों की कीमत करीब 10 करोड़ आंकी गई है. इसकी रिपोर्ट आला अधिकारी और शासन को भेज दी गई है.

यूपी में ओवैसी के बिगड़े बोल- अगर NRC लागू हुई तो यहां शाहीन बाग बना देंगे

हाजी इकबाल की कुछ और बेनामी प्रॉपर्टी भी की गई चिन्हित

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वाहन चोर हाजी इकबाल और उसके तीनों बेटे अफजाल, इमरान और अबरार वेस्ट यूपी में वाहन चोरी करते हैं फिर चोरी किए गए वाहनों के पार्ट्स खरीदने और बेचने का काम करते हैं. जानकारी के मुताबिक हाजी इकबाल की कुछ और बेनामी प्रॉपर्टी भी चिन्हित की गई है. जिसमें सोतीगंज में मस्जिद के पास एक मकान, दुकान और गोदाम है. साथ ही 10 दुकानें भी चिन्हित की गई हैं. जिनमें हाजी इकबाल का पैसा लगा हुआ है. बताया जा रहा है कि इन सभी अवैध संपत्ति भी कीमत भी करीब 10 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

वहीं एएसपी सूरज राय ने बताया कि वाहन चोरी के तीन मामलों में करीब 25 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त की गई है. उन्होंने बताया कि फिलहाल 32 अपराधी पुलिस के रडार पर चल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें