भारत में बैन हो तबलीगी जमात, दिल्ली निजामुद्दीन मरकज की बिल्डिंग करें सील: VHP

Smart News Team, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 6:39 PM IST
  • तबलीगी जमात पर सऊदी सरकार के सख्त फैसले के बाद अब विश्व हिंदू परिषद ने भारत में इस संगठन पर बैन लगाने की नरेंद्र मोदी सरकार से मांग की है.
फोटो- तबलीगी जमात सदस्य

मेरठ. सऊदी अरब सरकार के तबलीगी जमात पर कड़े एक्शन के बाद अब भारत में विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने नरेंद्र मोदी सरकार से तबलीगी जमात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है. इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद ने यूपी के दारुल उलूम देवबंद और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर निशाने साधते हुए आरोप लगाया कि ये तबलीगी जमात को 'प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष' तौर से सहायता पहुंचाते हैं.

विश्व हिंदू परिषद ने राजधानी दिल्ली में स्थित निजामुद्दीन मरकज इमारत और तबलीगी जमात के बैंक खातों को सील किए जाने की मांग की और इसके आर्थिक जरियों और संसाधनों के बारे में पता लगाए जाने की बात कही. वीएचपी ने आरोप लगाया कि ना सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया तबलीगी जमात और इसके निजामुद्दीन मरकज के गैर-कानूनी कामों के कारण आज गंभीर परेशानी में है.

दलित परिवार ने चॉपर से उतारी दुल्हन, हेलिकॉप्टर देखने उमड़ी लोगों की भीड़

वीएपपी के बयान में मांग की गई कि भारत में तबलीगियों, तबलीगी जमात और इज्तिमा (धार्मिक जुटान) पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाए. मालूम हो कि हाल ही में सऊदी अरब ने तबलीगी जमात और अल-अहबाब को समाज के लिए खतरा और आतंकवाद का जरिया करार देते हुए इन संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया था. भारत में भी कोरोना की दूसरी लहर के दौरान तबलीगी जमात को लेकर काफी हो हल्ला हुआ था और कोरोना फैलाने का आरोप लगाया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें