अमर जवान ज्योति जलावाने के लिए व्यापारी स्वाभिमान मंच का क्लेकट्रेट को ज्ञापन

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 12:27 PM IST
पिछले दिनों हिन्दुस्तान अखबार ने अमर जवान ज्योति के फाइलों में कैद प्रस्ताव को लेकर प्रमुखता से खबरें छापी है. जिसके बाद से विभिन्न संगठनों का ध्यान भी इस तरफ आकर्षित हुआ. व्यापारी स्वाभिमान मंच ने मांग की है कि शहीद स्मारक में अमर जवान ज्योति जलाई जाए. 
व्यापारी स्वाभिमान मंच के सदस्य क्लेकट्रेट पर ज्ञापन देने पहुँचे.

मेरठ. हिन्दुस्तान अखबार में छपी खबर का असर अब दिखने लगा है. दिल्ली रोड स्थित शहीद स्मारक में अमर जवान ज्योति जलाए जाने की मांग तेज होती जा रही है. पिछले दिनों हिन्दुस्तान अखबार ने अमर जवान ज्योति के फाइलों में कैद प्रस्ताव को लेकर प्रमुखता से खबरें छापी है. जिसके बाद से विभिन्न संगठनों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों का ध्यान भी इस तरफ आकर्षित हुआ. सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने संसद में मुद्दा उठाया और अपनी मांग को कैंट के विधायक ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया है. साथ ही व्यापारी स्वाभिमान मंच ने मांग की है कि शहीद स्मारक में अमर जवान ज्योति जलाई जाए. 

शुक्रवार को इसी माँग को लेकर पहले व्यापारी स्वाभिमान मंच के पदाधिकारी क्लेकट्रेट पहुंचे. उनका कहना है कि शहीद स्मारक परिसर में फाइलों में ही चल रहे. हमारी माँग है कि अमर जवान ज्योति प्रस्ताव को धरातल पर उतारा जाए.इस दौरान व्यापारी स्वाभिमान मंच ने ज्ञापन देकर मांग की है कि एमडीए को अखंड अमर जवान ज्योति को निरंतर प्रज्वलित करने की व्यवस्था करवानी चाहिए. मेरठ की क्रांति धरा से 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जा सके. 

मेरठ छावनी में मोबाइल टॉवर अब तक नहीं हुए शुरू, मोबाइल नेटवर्क में परेशानी

जानकारी के लिए बता दें कि अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन की पहली चिंगारी क्रांतिधरा मेरठ से फूटी. 10 मई 1857 को मेरठ में सबसे पहले अंग्रेजों के खिलाफ सैनिक विद्रोह हुआ था.इस दौरान ज्ञापन देकर मांग करने वालों में संरक्षक उर्वशी चौधरी, अध्यक्ष संजय अग्रवाल, जिला अध्यक्ष गौरव कपूर, उपाध्यक्ष सुनील भाटी, अनुज कौशिक, भारत गुप्ता, अनुज चौहान, जिलाध्यक्ष महिलासभा अनीता पुंडीर, मोनिका शर्मा, शालिनी शर्मा, कैंट अध्यक्ष सतप्रीत आहूजा, गौरव अरोड़ा, संदीप गोयल, सिद्धांत कपूर, आकाश सोनकर, साहिल अब्बास, सुनील चौधरी, सचिन शर्मा, विकास कोहली, विकी कपूर, मनु चड्ढा, मोहित कौशिक, सचिव शिवम वर्मा शामिल रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें