मेरठ: पश्चिमी यूपी संयुक्त व्यापार मंडल ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 03:56 PM IST
  • कोरोनावायरस के कारण व्यापारी वर्ग पूरी तरह से परेशान है. शुक्रवार को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पश्चिम यूपी संयुक्त व्यापार मंडल के व्यापारी और ट्रांसपोर्टरों के द्वारा मेरठ कलेक्ट्रेट का घेराव किया गया.
पांच सूत्रीय मांगों के लिए प्रदर्शन पश्चिम यूपी व्यापार संयुक्त व्यापार मंडल के लोग

मेरठ. शुक्रवार को मेरठ में पश्चिमी यूपी संयुक्त व्यापार मंडल ने व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों की पांच सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया. मंडल के प्रदेश अध्यक्ष पंडित आशु शर्मा के नेतृत्व में व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन के बाद कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी भी दी है कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो तो वृहद स्तर पर आंदोलन चलाया जाएगा.

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे पश्चिम यूपी संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंडित आशु शर्मा ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से व्यापारी, उद्यमी, ट्रांसपोर्ट पहले से ही परेशान थे. अब कोरोनावायरस संक्रमण के कारण व्यापारी वर्ग पूरी तरह से टूट गया है. केंद्र और प्रदेश सरकार भी इसमें कोई मदद नहीं कर रही है. प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा तो की थी. लेकिन इससे भी कोई राहत व्यापारी वर्ग को नहीं मिली है.

मेरठ: शहीद लेफ्टिनेंट आकाश के परिजन धरने पर बैठे, कहा सरकार से नहीं मिली मदद

इसके अलावा मंडल की मांग है कि छोटे व्यापारियों के 5 लाख तक के कर्ज माफ करें. ट्रांसपोर्ट यूनियन तथा प्राइवेट बस ऑपरेटरों के पुलिस द्वारा चालान की कार्रवाई का विरोध जताया. ट्रांसपोर्ट यूनियन अध्यक्ष चंद्रप्रकाश शर्मा और प्राइवेट बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित चौहान ने भी सरकार के ख़िलाफ़ पर आक्रोश जताया है।

मेरठ: नौचंदी चौराहे के पेट्रोल पंप पर फैली दहशत, 15 मिनट तक हुआ बवाल

इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों की मांग है कि वर्तमान में गाड़ियों पर 10 वर्ष की कंडीशन लगी है, जिसे 2 साल बढ़ाकर 12 साल किया जाए. बैंक किस्तों में छह महीनों की अतिरिक्त छूट दी जाए और मेरिटोरिम को आगे बढ़ाकर व्यास खत्म किया जाए. छह महीने का रोड और गुड्स टैक्स को माफ किया जाए और डीजल का वेट कम हो.

मेरठ: महिलाएं होंगी और भी आत्मनिर्भर, आंगनबाड़ी में निकली कई पदों पर भर्ती

प्रदर्शन करने वाले लोगों में पीयूष वशिष्ठ, अनिल सिरोही, सुमेर सिंह धार, विजय ओबराय, धर्मेंद्र मलिक, राजीव शर्मा, विजय राठी, नीरज कौशिक, संजय शर्मा, हिमांशु वत्स, अनुपम माहेश्वरी, अनिल कुमार, हरेंद्र सिंह, पुनीत बंसल, योगेंद्र भारद्वाज, रियान त्यागी, सुनील कुमार, कुलदीप तोमर, संतोष गौड़ मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें