मेरठ : पत्नी ने दिव्यांग पति को मारकर कबूला जुर्म, क्या है पूरा मामला

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 03:01 PM IST
  • मेरठ में पत्नी ने दिव्यांग पति को गला दबाकर मार दिया, पत्नी ने कबूल किया जुर्म
पत्नी नसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है 

मेरठ शहर के लिसाड़ी गेट लक्खीपुरा की गली नंबर 26 में मैकेनिक इस्लामुद्दीन की गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतक दोनों पैरों और एक हाथ से दिव्यांग था। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने इस्लामुद्दीन की पत्नी नसीम को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। नसीम ने कहा कि वह इस निकाह से खुश नहीं थी। इस्लामुद्दीन उसका उत्पीड़न करता था इसलिए मार दिया।

करीब छह साल पहले इस्लामुद्दीन के छोटे भाई रियाजुद्दीन ने आत्महत्या की थी। उसके बाद राजू की पत्नी नसीम का निकाह दिव्यांग इस्लामुद्दीन से कर दिया था। राजू से नसीम को दो बच्चे थे जबकि इस्लामुद्दीन से भी नसीम को एक बेटा हुआ। इस्लामुद्दीन के बड़े भाई सलीमुद्दीन का आरोप है कि इस्लामुद्दीन करीब 70 प्रतिशत दिव्यांग था इसलिए नसीम को पसंद नहीं था। इस्लामुद्दीन ने कुछ दिन पहले अपनी हत्या का अंदेशा जताया था। 

नसीम ने इस्लामुद्दीन की मौत होने की जानकारी दी। जब परिवार के लोग उसके घर पहुंचे तो इस्लामुद्दीन के चेहरे पर नाखून और गले पर नील के निशान थे। उसके कान से खून निकल रहा था। नसीम से पूछताछ की तो उसने कहा कि सिर के दर्द की गोली खाने से इस्लामुद्दीन की मौत हुई है। पुलिस ने इस्लामुद्दीन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर नसीम को हिरासत में ले लिया।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें