पता भूले बुजुर्ग का सोशल मीडिया के जरिए ढूंढा घर, परिजनों से मिलाया

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 12:17 PM IST
  • मेरठ पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद से रास्ता भटक चुके एक बुजुर्ग को उसको परिजनों से मिलवाया.
बुजुर्ग अपने परिजनों के साथ

मेरठ: शहर के गंगानगर इलाके में लावारिस घूमते मिले बुजुर्ग को कुछ लोगों ने पुलिस की मदद से थाने पहुंचाया. बुजुर्ग डिमेंशिया से पीड़ित होने के कारण अपने मकान का पता नहीं बता पा रहे थे। ऐसे में पुलिस ने वायरलेस सेट पर मैसेज दिया और सोशल मीडिया का सहारा लिया। इसके बाद पुलिस ने दो घंटे के अंदर परिजनों को खोज निकाला और बुजुर्ग को परिजनों के साथ घर भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक शहर के गंगानगर इलाके में दोपहर एक बुजुर्ग लावारिस घूमते पुलिस को मिले थे. बुजुर्ग ने अपना नाम ज्ञान प्रकाश शर्मा बताया और बेटे का नाम डा. आलोक शर्मा बता रहे थे. इससे ज्यादा उनसे कोई जानकारी नहीं मिल सकी. जिसके बाद पुलिस ने इस बारे में वायरलेस सेट पर मैसेज दिया. इसके बाद व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से फोटो और जानकारी साझा की. साथ ही आसपास के थानाक्षेत्र में पुलिस टीम को भेजा गया, ताकि बुजुर्ग के परिजनों के बारे में पता किया जा सके.

चार चरणों में होंगे ग्राम पंचायत के चुनाव, कोरोना के कारण बदली मतदान प्रकिया

पुलिस की मेहनत कामयाब हुई और करीब शाम चार बजे के आसपास परिजनों का पता चल गया. बुजुर्ग ज्ञान प्रकाश के बेटे डॉ. आलोक शर्मा गंगानगर थाने पहुंच गए. उन्होंने बताया कि उनका परिवार लालकुर्ती की बंसल वाटिका, बेगमबाग में रहता है. यह भी बताया कि उनके पिता को डिमेंशिया की समस्या है, इसलिए कई बार भूल जाते है. बाद में पुलिस ने ज्ञान प्रकाश को उनके बेटे के साथ भेज दिया.

कटिया डालकर मेरठ में धड़ल्ले से बिजली चोरी, टीम ने छापेमारी में 40 पकड़े

इस मामले से ठीक एक दिन पहले भी मिली थी बुजुर्ग महिला इंस्पेक्टर गंगानगर ब्रिजेश शर्मा ने बताया कि शनिवार को भी डिवाइडर रोड पर दधीचि स्कूल के बाहर एक बुजुर्ग महिला इसी तरह से घूमती मिली थी। नाम और पता नहीं बता पा रही थी. ऐसे में उन्हें थाने लाकर बैठाया गया. आसपास के इलाके में फैंटम पुलिस और जीप को दौड़ाया गया. बाद में पता चला कि बुजुर्ग महिला गंगानगर की ही रहने वाली है. महिला की पहचान रिशाल कौर के रूप में हुई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें