मेरठ: एटीएम कार्ड की हेराफेरी कर खाते से निकाले 25 हजार रुपए

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 07:03 PM IST
  • मेरठ में शातिर ठग खुलेआम घूम रहे हैं. हाल ही में दो बदमाशों की ओर से पल्लवपुर थाना क्षेत्र में एटीएम बदलकर शख्स के बैंक खाते से रुपए निकाल लिए. आए दिन इस तरह की वारदातों से पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.
अनी बुलियन धोखाधड़ी केस में कंपनी के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज.

मेरठ. शहर में ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे. कभी साइबर ठग लोगों को चूना लगा रहे हैं, तो कभी फोन कर लोगों के खातों में सेंध लगा रहे हैं. हालिया मामला हैरान कर देने वाला है. यहां पर सामान बेचने के नाम पर तो बातों में फंसाकर एटीएम शातिर ने युवक को चूना लगा दिया. दो युवकों ने एक व्यक्ति का कार्ड बदलकर दो बार में 25 हजार रुपए निकाल लिए. वह थाने पहुंचा तो उसे साइबर सेल भेज दिया गया.

दरअसल, घटना पल्लवपुरम निवासी विकास की साथ घटी. विकास ने बताया कि वह एक कंपनी में नौकरी करता है. करीब तीन दिन पहले वह क्षेत्र के ही एक एटीएम में रुपये निकालने गया था. वहां पहले से दो युवक मौजूद थे. उन्होंने उसे रुपये निकालने के लिए कहा. तकनीकी दिक्कत के चलते रुपये नहीं निकले, जिसके बाद दोनों युवकों ने उससे बातें करनी शुरू कर दी. इसके बाद एक युवक ने उससे एटीएम कार्ड मांगा और मदद करने की बात कही. पहले तो उन्होंने मना कर दिया, लेकिन दबाव देने पर कार्ड उसे दे दिया. उसने रुपये निकालने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी.

मेरठ: चार घंटे में पुलिस ने अगवा बच्ची को किया बरामद, बस अड्डे से हुआ था अपहरण

हालांकि, इसके बाद विकास अपना कार्ड वापस लेकर चला गया. लेकिन कुछ देर बाद ही उनके मोबाइल पर दो बार में रुपये निकलने का मैसेज आया. वह तुरंत एटीएम पर पहुंच गया, तो वहां युवक नहीं थे. अपना कार्ड देखा तो बदला हुआ था. विकास ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह तीन दिनों से थाने के चक्कर काट रहा है, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. कभी उसे साइबर सेल तो कभी थाने भेजा रहा है. इससे परेशान आकर विकास एसएसपी कार्यालय पहुंच गया जहां पर उसने कार्रवाई की गुहार लगाई. मामले को लेकर एसपी क्राइम ने थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें