उत्तर प्रदेश महिला आयोग के व्हाट्सएप नंबर पर भी कर सकते हैं उत्पीड़न की शिकायत

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Sep 2020, 12:46 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में अब यदि महिलाओं के साथ उत्पीड़न हो रहा है तो वे घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है. शुक्रवार को महिला आयोग ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. महिलाएं व्हाट्सएप नंबर 06306511708 पर अपनी शिकायत भेज सकती हैं.
सर्किट हाउस में महिला उत्पीड़न के मामलों के निस्तारण की समीक्षा करती उत्तरप्रदेश महिला आयोग के उपाध्यक्ष सुषमा सिंह

मेरठ.  उत्तर प्रदेश में अब महिलाएं अपने साथ हो रहे उत्पीड़न की शिकायत व्हाट्सएप नंबर के जरिए भी कर सकती हैं. इसके लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह द्वारा एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. महिलाएं आयोग द्वारा जारी व्हाट्सएप नंबर 06306511708 पर अपनी शिकायत भेज सकती हैं.

इसके साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी महिला उत्पीड़न की शिकायतों के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि महिलाएं अपनी शिकायत व्हाट्सएप के जरिए भी कर सकें. उन्होंने कहा कि 181 सेवा पर भी प्रभावी ढंग से कार्य हो. महिलाओं की शिकायतें फोन पर सुनने के साथ उन्हें व्हाट्सएप पर भी मंगा सकते हैं. इसके साथ ही पीड़ित महिला से वीडियो कॉल पर भी बातचीत कर सकते हैं.

मेरठ: फर्जी ट्रस्ट बनाकर राम मंदिर निर्माण के नाम पर हो रही थी ठगी, एक अरेस्ट

राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने सर्किट हाउस घरेलू हिंसा ,महिला उत्पीड़न , साइबर क्राइम से संबंधित शिकायतों के निस्तारण के साथ रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष और महिलाओं से संबंधित अन्य योजनाओं पर भी समीक्षा की.

मौके पर उन्होंने कहा कि महिलाओं के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए महिला आयोग का गठन किया गया है. महिलाएं हर मुसीबत का सामना निरहुआ और साहस से करें. उन्होंने कहा कि महिला आयोग महिलाओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए हमेशा उनके साथ खड़ा है.

मेरठ: 5 वकीलों में कोरोना की पुष्टि, शनिवार को बंद रहेगी कचहरी, होगी सैनेटाइज

इसके अलावा वन स्टॉप सेंटर की काउंसलिंग सेवाएं थानों में घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न आदि शिकायतों में जहां काउंसलिंग की आवश्यकता हो वहां इनकी सेवाएं ली जाए. इसके साथ ही परिवार परामर्श केंद्र में भी उनकी सेवाएं ली जाए .

इस दौरान एसीएम सुनीता सिंह, चंद्रेश कुमार सिंह, सीओ पूनम सिरोही ,महिला थाना अध्यक्ष, उप मुख्य परिवीक्षा अधिकारी महेश कंडवाल मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें