साथ में सेल्फी नहीं लेने और पति के सिर पर बाल नहीं होने पर महिलाओं ने मांगा तलाक

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Mar 2021, 9:44 PM IST
  • पति के सिर पर बाल न होने की शिकायत कर तलाक मांगी तो कोई महिला सेल्फी न लेने को लेकर अपने पति से तलाक लेना चाहती थी.
साथ में सेल्फी नहीं लेने और पति के सिर पर बाल नहीं होने पर महिलाओं ने मांगा तलाक

मेरठ: यूपी के मेरठ स्थित पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र में कुछ अजीबो गरीब मामले सामने आए तो पुलिस भी सुनकर दंग रह गई. किसी ने पति के सिर पर बाल न होने की शिकायत कर तलाक मांगी तो कोई महिला सेल्फी न लेने को लेकर अपने पति से तलाक लेना चाहती थी.

एक केस : महिला ने परामर्श केंद्र में पुलिस को बताया कि उसकी जब शादी हुई थी तब पति के बाल घुंघराले थे. इन्हीं बालों पर आकर्षित होकर उसने शादी की थी. शादी के एक साल बाद पति के बाल गायब होने लगे हैं, वह गंजा हो चूका है. इसके बाद पत्नी ने तलाक की अर्जी लगा दी. उसने बताया कि शादी के वक्त पति की पर्सनॉल्टी देखकर ही उसने शादी के लिए हां की थी. मामला जब पुलिस परामर्श केन्द्र पहुंचा तो पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया और दोनों के बीच समझौता कराया.

मेरठ में पिता-पुत्र ने खाया जहर, बेटे की हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी

केस दो : दूसरे मामले में महिला ने पति द्वारा साथ में खड़े होकर सेल्फी न लिए जाने को लेकर तलाक की अर्जी लगाई थी. पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र में जब यह मामला पहुंचा तो सबके होश उड़ गए किसी को इस मामले पर यकीन ही नहीं हो रहा था कि इस तरह के मामले भी तलाक की वजह बन सकते है. महिला ने शिकायत की थी कि उसका पति उसके साथ सेल्फी नहीं लेता है. इस वजह से वह अपने पति से बेहद नाराज रहती थी. यही वजह है कि वह पति से तलाक लेना चाहती थी. महिला की बात सुनकर पुलिस ने दोनों को आमने-सामने बैठाकर दोनों से पुछताछ की. इस पर पति ने पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों से इंकार किया. उसने पत्नी के साथ ली गई अपनी कुछ सेल्फी पुलिस को दिखाईं. पुलिस के समझाने के बाद दोनों मान गए और साथ रहने को राजी हो गए.

CM योगी ने सपा अध्यक्ष का नाम लिए बिना कहा महाभारत के पात्र, अखिलेश का पलटवार

तीसरा केस : पहले के दो मामलों से भी ज्यादा मुश्किल था. महिला ने पति द्वारा बात न सुने जाने को लेकर तलाक की अर्जी लगाई थी. महिला ने बताया कि उसकी लव मैरिज हुई थी. दोनों की एक बेटी भी है. महिला की शिकायत थी कि शादी से पहले पति उसकी सारी बातें सुनता था, लेकिन शादी के बाद उसका रवैया पूरी तरह से बदल गया. पुलिस ने पति-पत्नी के बीच काउंसलिंग कराकर दोनों के बीच समझौता करा दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें