मेरठ रैपिड रेल को योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, 1326 करोड़ रुपये किए आवंटित

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 08:37 PM IST
  • यूपी सरकार ने बजट के दौरान दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल को बड़ा तोहफा देते हुए 1326 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है.
रैपिड रेल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मेरठ: यूपी सरकार ने बजट में दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल के लिए बजट आवंटित किया है. सरकार ने बजट पेश करते हुए दिल्ली से मेरठ के लिए बन रहे रैपिड रेल कोरिडोर के विकास कार्य में तेजी लाने के लिए 1326 करोड़ रुपये का बजट दिया है. बता दें, वित्‍त मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने अपने बजट भाषण के दौरान पांच लाख 50 हजार 270 करोड़ का बजट दिया, जिसमें एक हजार 326 करोड़ का बजट रैपिड रेल के लिए दिया गया है.

बजट पेश करते हुए वित्‍त मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने रैपिड रेल का जिक्र करते हुए कहा कि रैपिड रेल का कार्य प्रगति पर चल रहा है. जिसके कार्य में और तेजी लाने के लिए यूपी सरकार को बजट निर्धारित करना अनिवार्य हो जाता है. उन्‍होंने दिल्‍ली- गाजियाबाद- मेरठ रैपिड रेल के साथ ही उत्‍तर प्रदेश के कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी और आगरा मेट्रो के लिए भी बजट आवंटन किया है.

मेरठ के पुलिस थानों में खड़े वाहन बन रहे परेशानी का सबब, नहीं आ रहे गाड़ी मालिक

बता दें कि मेरठ में भी मेट्रो का निर्माण होना है, जो केंद्र सरकार की ओर से किया जा रहा है. दिल्‍ली- गाजियाबाद- मेरठ रैपिड रेल का कार्य मेरठ में प्रगति पर चल रही है. इसकी भूमि का चयन किया जा चुका है. वहीं गाजियाबाद में रैपिड रेल का डिपो भी लगभग बनकर तैयार है. यहां पर रैपिड रेल के रखरखाव की पूरी सुविधा की गई है. दुहाई से शताब्दी नगर लगभग 8 किलोमीटर से ज्यादा खंड पर भी फाउंडेशन का कार्य पूरा कर लिया गया है और 40 पिलर खड़े किए जा चुके हैं.

पारिवारिक विवाद में महिला की पीट-पीटकर की हत्या, पति गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें