मेरठ आने के लिए 5 महीनें बाद नहीं लेना होगा यू-टर्न, सीधे आ सकेंगे शहर

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 12:43 PM IST
  • इंटरचेंज की वजह से देहरादून बाईपास पर एक तरफ की सर्विस रोड बंद होने से यू-टर्न लेकर मुड़ने की समस्या करीब 5 महीनें और रहेगी. इसके बाद सर्विस रोड को पहले की तरह खोल दिया जाएगा.
5 महीने बाद सीधे आ सकेंगे मेरठ शहर

मेरठ: दिल्ली और मेरठ को जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे से शहर के अंदर जाने के लिए लोगों को अभी कुछ महीने और यूटर्न लेके गुजरना पड़ेगा. इंटरचेंज की वजह से देहरादून बाईपास पर एक तरफ की सर्विस रोड बंद होने से यू-टर्न लेकर मुड़ने की समस्या करीब 5 महीनें और रहेगी. इसके बाद सर्विस रोड को पहले की तरह खोल दिया जाएगा.

दरअसल बाईपास से मेरठ आने वाले वाहन पहले तिराहे से बाएं मुड़ते थे और परतापुर रेलवे ओवरब्रिज पर चढ़कर शहर के अंदर पहुंचते थे, लेकिन जब एक्सप्रेस-वे के लिए बाईपास पर रैंप बनना चालू हुआ तो सर्विस रोड को बंद करना पड़ा. बाईपास से मेरठ आने वाले वाहन भूड़बराल गांव की सीमा में बनाए जा रहे यूटर्न से घूमकर अंडरपास के नीचे से शहर में निकलेंगे.

मेरठ एएसपी ने स्टूडेंट बनकर मारा छापा, होटलों में अवैध रूप से बिक रही शराब पकड़ी

वाहनों को मोड़ने के लिए पर्याप्त जगह चाहिए, यही कारण है कि ओवरब्रिज के रैंप को नए सिरे से डिजाइन किया जा रहा है ताकि गाड़ियां चलती रहें और उसपर सर्विस रोड के वाहन भी आसानी से चढ़ सकें.

मेरठ: 5 सालों तक सौतेली बेटी का रेप करता रहा हैवानी पिता, चाइल्ड लाइन ने किया खुलासा

फिलहाल इस मामले में NHAI के अफसर किसी योजना से इंकार कर रहे हैं, लेकिन इंजीनियरों के मुताबिक इस योजना पर विचार जारी है. इस सब वजहों को देखते हुए सर्विस लेन के हिस्से को अभी छोड़ा गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें