मेरठ में महिलाओं की सुरक्षा-सम्मान के लिए 'मिशन शक्ति' अभियान शुरू

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 05:28 PM IST
  • मेरठ में महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों को खुद की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान 'मिशन शक्ति' चलाया जा रहा है. यह अभियान प्रदेश भर में चलाया जाएगा.
नवरात्रि के आगमन से चला "मिशन शक्ति",महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए

मेरठ.मेरठ में हाल ही में एक नई पहल हुई है. इसके तहत नवरात्रि के पहले दिन से महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों को खुद की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान 'मिशन शक्ति' चलाया जा रहा है. इसका शुभारंभ आज से होने जा रहा है. प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा ये अभियान 25 अक्टूबर तक चलेगा. बता दें, 2021 के अप्रैल तक हर महीने यह अभियान चलाया जाएगा. एक हफ्ते के लिए आयोजित होने वाले 'मिशन शक्ति' में हर बार नई थीम निर्धारित की जाएगी. महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से प्रदेश भर में संयुक्त रूप से इस अभियान को चलाया जाएगा.

मेरठ: चलती कार में 11वीं की छात्रा से रेप, आरोपी गिरफ्तार

वहीं, अपर मुख्य सचिव महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार एस. राधा चौहान ने शुक्रवार को विशेष अभियान 'मिशन शक्ति' के सफल क्रियान्वयन के संबंध में जिला प्रोबेशन अधिकारी, महिला कल्याण एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए हैं. सरकार द्वारा महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के संदर्भ में एक व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है.

बता दें, यह अभियान शारदीय से वासंतिक नवरात्र के बीच (17 अक्तूबर से अप्रैल 2021 तक कुल 180 दिन) तक 'मिशन शक्ति' अभियान का संचालन किया जाएगा. मिशन के तहत प्रदेश की 24 करोड़ जनता तक पहुंचकर उन्हें महिलाओं तथा बच्चों से संबंधित मुद्दों पर जागरूक किए जाने का लक्ष्य रखा गया है. सीडीओ ईशा दूहुन ने बताया कि आज से जिले के प्रत्येक गांव में अभियान की शुरूआत की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें